राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई, हेड कांस्टेबल 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

By

Published : Oct 28, 2020, 7:34 PM IST

बांसवाड़ा में बुधवार को एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए भैरूपछाड़ चौकी प्रभारी को 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी रिश्वत की यह राशि धारा हटाने और केस को हल्का करने की एवज में मांगा था.

ACB action in Banswara,  Banswara News
बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई

कुशलगढ़ (बांसवाड़ा). जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र में एसीबी की टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए भैरूपछाड़ चौकी प्रभारी शंकरलाल तबियार को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी परिवादी से रिश्वत की यह राशि धारा हटाने और केस को हल्का करने की एवज में मांगी थी.

बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई

एडिशनल एसपी माधौ सिंह सौदा ने बताया कि 23 अक्टूबर को परिवादी कीका बेन ने बांसवाड़ा एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर एक रिपोर्ट दी. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि 14 सितंबर 2020 को भूमि विवाद को लेकर उसकी राकेश मईड़ा और अन्य के साथ झगड़ा हो गया था. इसके बाद परिवादी ने उसकी रिपोर्ट कुशलगढ़ थाना पुलिस को दी. इसी दौरान राकेश की ओर से भी परिवादी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया. उन्होंने बताया कि इसकी जांच भैरूपछाड़ चौकी प्रभारी शंकरलाल तबियार कर रहे थे.

पढ़ें-रिश्वतखोरों के खिलाफ राजस्थान एसीबी का 'फाइट अगेंस्ट करप्शन' मिशन

परिवादी ने बताया कि चौकी प्रभारी ने मामले में गंभीर धारा हटाने, जेल नहीं भेजने और नाम निकालने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. रिपोर्ट के बाद एसीबी ने 26 अक्टूबर को मामले का सत्यापन करवाया. मामले की सत्यापन के बाद टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details