राजस्थान

rajasthan

Banswara: कारोबारी की हत्या करने आए 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 16, 2022, 10:00 AM IST

बांसवाड़ा में एक कारोबारी की हत्या करने आए दो शार्प शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर (2 shooters Arrested in Banswara ) लिया है. दोनों के बाद से बंदूक और कारतूसें बरामद की गई है.

हत्या करने आए 2 आरोपी गिरफ्तार
हत्या करने आए 2 आरोपी गिरफ्तार

बांसवाड़ा. जिले के एक जमीन कारोबारी की हत्या करने आए दो शार्प शूटरों को कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार शाम गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के पास से एक-एक पिस्तौल और दो-दो कारतूस जब्त किए गए हैं. पूरे मामले की साजिश में पांच अन्य आरोपियों के भी नाम हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए गए (2 shooters Arrested in Banswara ) हैं.

एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि जिला विशेष टीम प्रभारी सीआई रामस्वरूप को सूचना मिली की कोटा से कुछ शार्प शूटर बांसवाड़ा में एक कारोबारी की हत्या करने के लिए पहुंचने वाले हैं. इसके बाद एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. मामले को लेकर शुक्रवार शाम पुलिस खाटू श्याम मंदिर के पास लंबी चौड़ी की जांच पड़ताल कर रही थी, तभी माही डैम तिराहे से दो युवक पैदल आते दिखाई दिए. पुलिस को देखकर दोनों लौट कर भागने लगे. ऐसे में पुलिस जवानों ने उनका पीछा कर दोनों को पकड़ लिया.

हत्या करने आए 2 आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें.Bhilwara murder case: किराना व्यापारी की हत्या का मामला, आरोपी गिरफ्तार

डीएसटी प्रभारी रामस्वरूप ने बताया कि सोहेल निवासी कोटा और नवाज खान उर्फ प्रिंस निवासी झालावाड़ को गिरफ्तार किया गया है. दोनों के कब्जे से एक-एक पिस्तौल और दो-दो कारतूस जब्त की गई है. उन्होंने बताया कि दोनों की प्लानिंग कारोबारी की हत्या कर फरार होना था. शहर कोतवाल रतन सिंह चौहान ने बताया कि बदमाश आकिब ने बांसवाड़ा के कारोबारी मजहर अहमद से अवैध वसूली के रूप में मोटी रकम की डिमांड की थी. जब उन्होंने रकम देने से इनकार कर दिया, तो उसने अपने साथी अमन संजरी, कामरान, सरफराज और नईम के साथ पूरी साजिश को अंजाम देने का प्लान तैयार किया. इसके लिए कोटा से दो शार्प शूटर को हायर किया गया था.

आरोपियों के ऐसे जुड़े बांसवाड़ा से तार:बांसवाड़ा जिले में वर्ष 2017 में सोहराब लाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना को बांसवाड़ा निवासी सरफराज, अमन संजरी और आकिब ने अंजाम दिया था. ऐसे में दोनों आरोपियों का बांसवाड़ा आना-जाना लगा रहता था. इन पर कई लोगों से अवैध वसूली के आरोप भी लगे हैं. सोहराब की हत्या में सभी आरोपी गिरफ्तार हुए थे, लेकिन अभी जमानत पर रिहा हैं. फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details