राजस्थान

rajasthan

मंत्री पीयूष गोयल ने की हनुमान जी के दर्शन, पद्मश्री उषा चौमर से की मुलाकात

By

Published : Jun 11, 2023, 10:02 AM IST

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व महाराष्ट्र सांसद पूनम महाजन पद्मश्री उषा चौमर से मुलाकात करने के लिए उनके घर पहुंचे. उसके पश्चात मीडिया से बातचीत में बताया कि आज देश बदल रहा है और युवा पीढ़ी क्रांतिकारी बदलाव ला रहे हैं.

मंत्री पीयूष गोयल व सांसद पूनम महाजन उषा चौमर के घऱ
मंत्री पीयूष गोयल व सांसद पूनम महाजन उषा चौमर के घऱ

मंत्री पीयूष गोयल व सांसद पूनम महाजन उषा चौमर के घऱ

अलवर. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व महाराष्ट्र सांसद पूनम महाजन दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को अलवर पहुंचे. भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ बातचीत व मीटिंग के बाद रविवार सुबह मंत्री पीयूष गोयल पद्मश्री उषा चौमर से मुलाकात करने के लिए उनके घर पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मंदिर में हनुमान जी के दर्शन किए व पूजा आराधना की. उषा से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि देश बदल रहा है और युवा पीढ़ी क्रांतिकारी परिवर्तन कर रही है.

मैला ढोने वाली उषा चोमर को साल 2020 में पद्मश्री सम्मान दिया गया. उषा शौचालयों में काम करने वाली महिलाओं के लिए काम करती हैं. उन्होंने अपने जैसी सैकड़ों महिलाओं का जीवन में बदलाव लाया है. उनको समाज की मूल धारा से जोड़ने के लिए काम किया. जो लोग उषा चौमर को अपने साथ नहीं बैठाते थे. उनके हाथ से पानी नहीं पीते थे. आज देशभर में वो लोग उनके हाथ के बने हुए सामान खरीदते हैं. उषा अपने साथ की महिलाओं के साथ मिलकर अचार पापड़ बत्ती सहित कई चीजें बनाती है. समाज में बड़े बदलाव के लिए उषा को कई बड़े मंच पर सम्मानित किया जा चुका है.

अलवर पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सांसद पूनम महाजन ने रविवार सुबह उषा चौमर के घर पहुंच कर उनसे मुलाकात की. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहे. ढोल नगाड़े से पीयूष गोयल का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. तो उसके बाद मंत्री ने चौमर के घर बैठकर उनसे बातचीत की और उनके काम को समझा. मंत्री ने उनके काम की सराहना करते हुए उनका सम्मान किया.

पढ़ें पद्मश्री उषा चौमर बोलीं- पहले लोग पास नहीं बैठाते थे...आज सम्मान कर रहे हैं

उसके बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आज उषा चौमर से मिलने के बाद उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. देश में क्रांतिकारी बदलाव आ रहे हैं. देश के युवाओं ने प्रधानमंत्री मोदी की सोच को आगे बढ़ाने का काम किया. तो प्रधानमंत्री ने उनको पद्मश्री से सम्मानित किया. आज पूरी दुनिया में उषा चौमर की अपनी एक विशिष्ट पहचान है. उन्होंने कहा कि देश में युवा क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे. देश विकसित देशों की ओर बढ़ रहा है. उषा चौमर से मुलाकात के लिए जाते हुए उन्होंने रास्ते में एक हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की व हनुमान जी के दर्शन किए. इस दौरान सांसद व भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे. बता दें कि मंत्री पीयूष गोयल हनुमानजी के भक्त हैं, वो मेहंदीपुर बालाजी आते रहते हैं.

TAGGED:

Alwar news

ABOUT THE AUTHOR

...view details