राजस्थान

rajasthan

POCSO Court: दुष्कर्म के मामले में तीन आरोपियों को न्यायालय ने सुनाई 20 साल की सजा

By

Published : Jun 2, 2023, 11:18 PM IST

अलवर में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में पॉस्को कोर्ट ने तीन आरोपियों को 20-20 साल की सजा सुनाई है.

Three Rape convict sentenced to 20 years of jail by POCSO court
POCSO Court: दुष्कर्म के मामले में तीन आरोपियों को न्यायालय ने सुनाई 20 साल की सजा

अलवर.नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में अलवर के पॉस्को न्यायालय संख्या 1 ने तीन आरोपियों को 20-20 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 44-44 हजार रुपए आर्थिक दंड से दंडित किया है.

भिवाड़ी क्षेत्र के खुशखेड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग से साल 2020 में आरोपियों ने एक फैक्ट्री में बंद करके कई बार गैंगरेप किया. इस मामले में गवाहों व दलीलों को सुनने के बाद न्यायालय ने शुक्रवार को अपना फैसला सुनाया. सरकारी वकील रोशन दीन ने बताया कि अलवर के पॉस्को न्यायालय संख्या 1 के न्यायाधीश जोगेंद्र अग्रवाल ने भिवाड़ी के महिला थाने के एक मामले में फैसला सुनाते हुए आरोपी राजेश, हरजोत व कालिया को 20-20 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 44-44 हजार रुपए के आर्थिक दंड से दंडित किया है.

पढ़ेंःPOCSO Court Order : नाबालिग से दुष्कर्म का मामला, आरोपी को 20 साल की कठोर कारावास

तीनों भरतपुर के लवाना व सीकरी क्षेत्र के निवासी हैं और भिवाड़ी के खुश खेड़ा थाना क्षेत्र में रहते थे. 2 अप्रैल, 2020 को तीनों ने नाबालिग को अगवा किया. पीड़िता नदी के पास लकड़ी लेने के लिए गई थी. आरोपियों ने उसको अगवा कर एक फैक्ट्री में बंद किया और उसके साथ कई बार गैंगरेप किया. आरोपियों के चंगुल से निकलकर किसी तरह से पीड़िता अपने घर पहुंची व पूरे घटनाक्रम के बारे में परिजनों को विस्तार से जानकारी दी.

पढ़ेंःPOCSO Court: नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को 10 साल कैद

इस मामले में भिवाड़ी के महिला थाना पुलिस ने राजेश व हरजोत को गिरफ्तार किया. दोनों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किए. लेकिन मेडिकल जांच पड़ताल के दौरान पीड़िता ने कालिया नाम के आरोपी के शामिल होने की बात कही. जिसके बाद पुलिस ने कालिया को गिरफ्तार किया. इस मामले में 11 गवाहों के बयान दर्ज हुए, तो वहीं 41 दस्तावेज न्यायालय में पेश किए गए. बचाव व आरोपी पक्ष की दलीलें सुनने के बाद न्यायालय ने इस मामले में तीनों आरोपियों को दोषी मानते हुए सजा सुनाई है.

पढ़ेंःनाबालिग के गैंगरेप व हत्या के दो आरोपियों की फांसी की सजा रद्द कर किया दोषमुक्त

5 साल की नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तारः नसीराबाद में एक 5 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अजमेर पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केकड़ी, अखिलेश शर्मा व नसीराबाद पुलिस उप अधीक्षक विजय सांखला के निर्देशन में गठित टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी आलियाबाद निवाई निवासी को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार नाबालिग बच्ची को घर से खेलती हुई को पानी पुरी व चॉकलेट दिलाने की कहकर आरोपी श्रीनगर की सुनसान पहाड़ियों पर ले गया और दुष्कर्म किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details