राजस्थान

rajasthan

डोटासरा बोले- गहलोत और पायलट के बीच अब कोई विवाद नहीं, भाजपा पर लगाए ये आरोप

By

Published : Dec 1, 2022, 6:59 PM IST

भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने गुरुवार को अलवर पहुंचे पीसीसी चीफ डोटासरा ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि गहलोत-पायलट के बीच कोई विवाद नहीं है. भाजपा गलत भ्रम फैला रही है. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को भी निशाने पर लिया.

गोविंद डोटासरा
गोविंद डोटासरा

अलवर.अलवर के मालाखेड़ा में राहुल गांधी की होने वाली सभा स्थल को देखने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा गुरुवार को अलवर पहुंचे. यहां उन्होंने सभा स्थल को देखा व तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए डोटासरा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कोई विवाद नहीं है, जो भ्रांति थी वो दूर कर दी गई है. भाजपा गलत भ्रम फैला रही है. भाजपा में मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे की फोटो नहीं लगाने तक के आदेश दिए गए, लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है. सभी समान हैं और सभी को बोलने का अधिकार है.

भारत जोड़ो यात्रा के तहत (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) अलवर के मालाखेड़ा में कांग्रेस की बड़ी सभा होनी है. राहुल गांधी की सभा में कई जिलों के कांग्रेसी कार्यकर्ता व नेता शामिल होंगे. कांग्रेस की तरफ से इस सभा की तैयारी शुरू कर दी गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मालाखेड़ा में होने वाली इस सभा के स्थल को देखने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेसी नेताओं से बातचीत की. मंत्री टीकाराम जूली, जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा सहित कई अधिकारी व नेता मौके पर मौजूद रहे.

मीडिया से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादे पूरे किए हैं. कोविड हो या फिर प्रदेश में सूखे के हालात, सभी स्थितियों में गहलोत सरकार ने बेहतर काम किया है. वैक्सीनेशन भी देश में सबसे बेहतर राजस्थान में हुआ है. बेरोजगारों को रोजगार देने का काम सरकार ने किया है. भाजपा केवल भ्रम फैलाने का काम कर रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव के समय किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही थी. सरकार बनते ही सभी किसानों के कर्ज माफ किए गए. उनकी जानकारी भी सरकार की तरफ से ऑनलाइन डाली गई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कर्ज माफ करने की बात कही थी, लेकिन किसानों के कोई कर्ज माफ नहीं किए. केंद्र सरकार केवल लोगों को आपस में लड़ाने का काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं को देश के अन्य राज्यों की सरकारें फॉलो कर रही हैं. मुख्यमंत्री नि:शुल्क इलाज योजना, दवा योजना, जांच योजना के अलावा भी अन्य योजनाओं को लोग पसंद कर रहे हैं. एक सवाल के जवाब में डोटासरा ने कहा कि सचिन पायलट व अशोक गहलोत के बीच (Big Statement on CM Gehlot and Sachin Pilot) जो भ्रांति थी वो दूर कर दी गई है. भाजपा केवल लोगों को गुमराह कर रही है.

पढ़ें :भारत जोड़ो यात्रा में स्वरा भास्कर, प्रमोद तिवारी और हरीश रावत ने मिलाई राहुल से कदमताल

भाजपा सरकार व भाजपा में तीन बार मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे की फोटो नहीं लगाने के भी आदेश जारी किए, लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है. सभी को बोलने का अपनी बात रखने का अधिकार है. पार्टी के नेता मंत्री विधायक सभी हर मुद्दे पर अपनी बात रखते हैं व विचार रखते हैं, लेकिन किसी भी अभी कोई मतभेद नहीं है पूरी पार्टी एक है. सभा स्थल के आसपास क्षेत्र में टूटी हुई सड़कों को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में सभा स्थल की ओर आने वाली सभी सड़कों को ठीक कर दिया जाएगा. खुद मंत्री आकर सड़कें बनवाने के आदेश जारी करेंगे. सभी सड़कों को बेहतर किया जाएगा. इसके अलावा गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details