राजस्थान

rajasthan

अलवर: IOC की पाइप लाइन में नोजल लगाकर क्रूड ऑयल करते थे चोरी, पुलिस ने पकड़ा

By

Published : Dec 31, 2019, 9:11 PM IST

दिल्ली-जयपुर हाइवे 8 पर जयपुर से रेवाड़ी जा रही आईओसी की पाइप लाइन से नोजल लगा कर क्रूड ऑयल चोरी करने का मामला सामने आया है. शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत फोलादपुर गांव के जंगल में आईओसी के अधिकारियों और राजस्थान, हरियाणा पुलिस ने जेसीबी से गड्ढा खोदकर क्रूड ऑयल चोरी को पकड़ा है.

Crude Oil Theft in Behror, अलवर न्यूज
आईओसी की पाइप लाइन में नोजल लगाकर क्रूड ऑयल चोरी का मामला

बहरोड़ (अलवर). दिल्ली-जयपुर हाइवे 8 पर शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत फोलादपुर गांव में जयपुर से रेवाड़ी जा रही आईओसी की पाइप लाइन से नोजल लगा कर क्रूड ऑयल चोरी करने का मामला सामने आया है. आईओसी के अधिकारियों और राजस्थान और हरियाणा पुलिस और कंपनी के पेट्रोलिंग सुरक्षा टीम ने जेसीबी से गड्ढा खोद कर पाइप लाइन से लगे नोजल को ढूंढने के बाद उसको हटाने का काम शुरू कर दिया है.

आईओसी की पाइप लाइन में नोजल लगाकर क्रूड ऑयल चोरी का मामला

इसके बाद कंपनी की ओर शाहजहांपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी. नीमराणा डीएसपी नवाब खान ने बताया कि आईओसी की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी होने की सूचना 29 दिसम्बर को खेत मालिक ने आईओसी के पेट्रोलिंग टीम को दी थी. उसके बाद मंगलवार को टीम ने आकर जांच की तो पाइप लाइन से अवैध रूप से 3-4 इंच मोटा पाइप लगा कर क्रूड ऑयल चोरी करते हुए पकड़ा है.

जेसीबी से गड्ढा खोदकर आरोपियों ने पास में ही सीमेंट का कारोबार करने के नाम पर लिए गोदाम में लाइन दबा कर नोजल लगा दिया था. जिसमें क्रूड ऑयल बंद करने के लिए नोजल में गेटवाल भी लगा रखा था. जिससे लाखों का क्रूड ऑयल चोरी किया जा रहा था. सोमवार रात लाइन के समीप जमीन धंसी देख गार्ड ने कंपनी प्रबंधन को सूचित किया था. यह पाइप लाइन सलाया गुजरात से पानीपत, मथुरा रिफाइनरी तक जाती है.

पढ़ें- जोधपुरः भोपालगढ़ में एक दुकान से लाखों की चोरी, ग्रामीणों में रोष

सलाया-मथुरा पाइप लाइन कच्चा तेल सूचना पेट्रोलिंग गार्ड से सूचना मिली थी कि देर शाम सूचना ऑपरेशन मैनेजर की तरफ से मुकंद मनोज कुमार बानरा, रविन्द्र कुमार असिस्टेन्ट मैनेजर, सिक्योरटी चिप महावीर सिंह, पूर्व dsp हरियाणा पुलिस व शाहजहांपुर थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे.

नीमराणा डीएसपी नवाब खान ने बताया कि शाजापुर होकर जा रही पाइपलाइन से तेल चोरी करना पाया गया है. अभी तक इस मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है. लेकिन पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. जल्द ही मामले की रिपोर्ट दर्ज की जाएगी. पूर्व में भी इस तरीके की तेल चोरी करने वाली गैंग की तलाश की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details