राजस्थान

rajasthan

ज्यादा सीटें होने पर भी भाजपा नहीं बनवा पाई अपना प्रधान, लॉटरी में कांग्रेस प्रत्याशी के भाग्य ने दिया साथ

By

Published : Oct 30, 2021, 8:18 PM IST

बानसूर पंचायत समिति प्रधान के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले. इस पर लॉटरी प्रक्रिया अपनाई गई. इसमें जीत कांग्रेस की सुमन यादव को मिली. ज्यादा सीटें जीतने के बावजूद भाजपा अपना प्रधान नहीं बनवा सकी.

Bansur new pradhan
Bansur new pradhan

अलवर. बानसूर पंचायत समिति प्रधान की वोटिंग के दौरान रोचक मामला सामने आया है. दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों को 11-11 वोट मिलने पर मामला बराबरी का हो गया. इस पर निर्वाचन व उपखंड प्रशासन ने लॉटरी सिस्टम का सहारा लिया. इसमें कांग्रेस की सुमन यादव के भाग्य ने साथ दिया. सुमन यादव को प्रधान घोषित कर दिया गया. जबकि चुनाव में ज्यादा सीटें जीतने वाली भाजपा के हाथ से प्रधान का पद निकल गया.

बता दें कि पंचायत समिति के 23 वार्डों में से 10 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया था. कांग्रेस को सिर्फ 6 सीट मिलीं. निर्दलीयों ने 7 सीटों पर कब्जा किया था. कांग्रेस एवं बीजेपी ने प्रधान पद के लिए अपने-अपने प्रत्याशी उतारे.

पढ़ें:अलवर में जिला प्रमुख के पद पर कांग्रेस के बलवीर छिल्लर जीते

पंचायत समिति में प्रधान पद के लिए मतदान करवाया गया. मामला बराबरी पर आने से दोनों खेमो में सन्नाटा पसर गया. प्रशासन ने लॉटरी प्रक्रिया अपनाई जिसमें कांग्रेस की सुमन यादव पत्नी सुभाष चंद यादव प्रधान चुनी गईं. बानसूर उपखंड अधिकारी ने नवनिर्मित प्रधान को पद की शपथ ग्रहण करवाई. यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी सबसे पहले प्राथमिकता बानसूर में विकास करवाना है. क्षेत्र में साफ व्यवस्था को बेहतर बनाना है. नवनिर्वाचित प्रधान को पुलिस कस्टडी में उनके गांव कांजीपुरा तक बानसूर डीवाईएसपी सुभाष गोदारा, थानाअधिकारी अवतार सिंह एवं पुलिस जाब्ते के बीच ले जाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details