राजस्थान

rajasthan

Ruckus in Bhiwadi : जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, गाड़ी को लगाई आग...8 लोग घायल

By

Published : May 24, 2023, 10:47 PM IST

Updated : May 24, 2023, 10:58 PM IST

अलवर जिले के भिवाड़ी में जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. घटना में करीब 8 लोग घायल हो गए. वहीं, गुस्साए लोगों ने फॉर्च्यूनर में आग लगा दी.

Ruckus in Bhiwadi
जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट

जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट...

भिवाड़ी (अलवर). भिवाड़ी के फेज थर्ड थाना इलाका अंतर्गत बनबन गांव में बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई. विवाद के दौरान एक पक्ष ने मौके पर खड़ी फॉर्च्यूनर गाड़ी को आग लगा दी, जिससे वह धू-धू कर जलने लगी. जमीनी विवाद में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को परिजनों ने टपूकड़ा सीएचसी में भर्ती कराया, जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में जानकारी जुटाई है. हालांकि, अभी तक दोनों पक्षों में से किसी ने मामला दर्ज नहीं कराया है. घटना को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है. वहीं, नगर परिषद की एक दमकल को मौके पर भेजा गया. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद गाड़ी में लगी आग पर काबू पाया जा सका है. भिवाड़ी से आईपीएस सुजीत शंकर मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी जुटाई. पुलिस गांव में मौजूद है और नजर बनाए हुए है.

पढ़ें :बुआ के घर शादी में शामिल होने आई महिला की हत्या, खून से सनी मिली लाश

अभी तक की जानकारी में सामने आया है खिजुरिवास गांव के रहने वाले पूर्ण सिंह यादव सहित उनके भाई अजीत यादव, धनीराम यादव व श्रीराम यादव की करीब 100 बीघा से ज्यादा जमीन बनबन गांव में है. इसी जमीन के कुछ हिस्से को लेकर एक पक्ष के लोग अपना दावा कर रहे थे. बुधवार दोपहर करीब 4 से 5 गाड़ियों में कुछ लोग बनबन गांव में पहुंचे और खेत में काम कर रही महिलाओं को वहां से खदेड़ना शुरू कर दिया. महिलाओं ने इसका विरोध किया तो महिलाओं से मारपीट शुरू कर दी. साथ ही गाड़ी को दौडाते हुए महिलाओं व पुरुषों पर गाड़ी चढ़ा कर जान से मारने का प्रयास किया. घटना के दौरान 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर लोगों के पहुंचने पर फायरिंग होने की सूचना भी मिली है. मौके पर फॉर्च्यूनर गाड़ी के पहिये मिट्टी में घंस गए. इस पर आरोपी गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए. वहीं, मौके पर एकत्रित ग्रामीणों ने गाड़ी में आग लगा दी.

मामले की सूचना पर भिवाड़ी से आईपीएस सुजीत शंकर मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी जुटाई. फिलहाल, किसी की तरफ से मामला दर्ज नही करवाया गया है. एक पक्ष के एडवोकेट पूर्ण सिंह यादव ने दूसरे पक्ष पर 10 से 15 राउंड फायरिंग का आरोप लगाया है. वहीं, आईपीएस सुजीत शंकर ने बताया कि अभी स्थिति साफ नहीं हो पा रही है. किसी भी पार्टी की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई है. अभी यह पता लगाया जा रहा है कि मुख्य रूप से कौन-कौन लोग शामिल हैं, पूरी जानकारी लेने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा.

ये हुए घायलः घटना में संतरा देवी (50) पत्नी धनीराम यादव, कृष्णा (50) पत्नी पुराण सिंह, संतोष देवी (45) पत्नी अभय राम, पिंकी (32) पत्नी राहुल घायल हो गई. इसी प्रकार मीना देवी (34) पत्नी कमल यादव, हंस राम (60) पुत्र रामकरण, इंद्रजीत (28) पुत्र रमेश यादव घायल हुए हैं. सभी लोग खिजुरिवास गांव के रहने वाले है, इनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Last Updated : May 24, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details