राजस्थान

rajasthan

पुरानी रंजिश को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर किया हमला, नाबालिग से छेड़छाड़ का भी आरोप

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 21, 2023, 7:45 PM IST

ब्यावर में गणेश उत्सव मनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया. एक बालिका से छेड़छाड़ का भी आरोप लगा है.

एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर किया हमला
two groups clash in Ajmer

अजमेर. ब्यावर में एक पक्ष के गणेश उत्सव मनाने से नाराज दूसरे पक्ष ने देर रात रंजिश के चलते हमला कर दिया. इस हमले में 3 जनों के चोटें आई है. इनमें 15 वर्षीय बालिका की हालत गंभीर है. गंभीर हालत में मध्य रात्रि को ब्यावर से बालिका को अजमेर जेएलएन अस्पताल में रेफर कर भर्ती कराया गया है. बालिका के भाई का आरोप है कि हमलावरों ने बदनीयती से बालिका के साथ छेड़खानी की. विरोध करने पर एक हमलावर ने बालिका के पेट पर लात मार दी.

दरअसल, गणेश उत्सव मनाने के लिए एक पक्ष ने भगवान गणेश स्थापित किये थे. इस बात से नाराज दूसरे पक्ष ने गणेश उत्सव को रोकने की कोशिश की. इस पर भी बात नहीं बनी, तो आरोपियों ने पंडाल में गणेश मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की. लेकिन इसमें भी जब वह कामयाब नहीं हुई, तब बुधवार देर रात आरोपियों ने बाहरी परिचित युवकों की मदद से हमला बोल दिया. इस हमले का पहले पक्ष ने विरोध किया. तब दूसरे पक्ष ने बाहरी परिचित युवकों की मदद से लकड़ी और सरियों से दोबारा हमला किया. इस हमले में तीन जनों के चोटें आई. पीड़ित पक्ष ने हमलावरों के खिलाफ ब्यावर सिटी थाने में शिकायत भी दी है.

पढ़ें:डूंगरपुर में युवती से छेड़छाड़ का मामलाः शांति व्यवस्था कायम, धारा 144 लागू, दो आरोपी गिरफ्तार

15 वर्षीय बालिका से छेड़छाड़ और मारपीट: पीड़िता के भाई का आरोप है कि रात्रि को हमलावरों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए 15 वर्षीय बालिका के साथ छेड़खानी भी की. बालिका ने हमलावरों का विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट की. इस दौरान एक हमलावर ने बालिका के गुप्तांग और पेट पर लाते मारी. इससे बालिका की हालात बिगड़ गई. परिजन घायल बालिका को रात्रि में ब्यावर अस्पताल लेकर पंहुचे. चिकित्सकों ने बालिका को अजमेर जेएलएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

पढ़ें:चित्तौड़गढ़ में महिला श्रद्धालुओं से छेड़छाड़, आरोपी युवक की हुई धुनाई, पुलिस ने 1 को डिटेन किया

पीड़ित पक्ष का यह है आरोप:पीड़िता के भाई का आरोप है कि हमलावरों के खिलाफ नामजद शिकायत ब्यावर सिटी थाने में दी गई थी. लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. उसका यह भी आरोप है कि हमलावरों के राजनीतिक ऊंचे रसूखात हैं. इस कारण पुलिस उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. ब्यावर सिटी थाना प्रभारी भूराराम खिलेरी ने बताया कि रात्रि को सूचना मिलने पर थाने का जब्ता मौके पर भेजा गया था. एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details