राजस्थान

rajasthan

RPSC: प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग तथा रोग निदान विषय पात्रता जांच के लिए विचारित सूची जारी

By

Published : Dec 2, 2022, 9:38 PM IST

RPSC Ayurveda lecturer exam 2021 results out, know details
RPSC: प्रसूति तंत्र एवं स्त्री रोग तथा रोग निदान विषय पात्रता जांच के लिए विचारित सूची जारी ()

आरपीएसी की ओर से प्रसूति तंत्र और स्त्री रोग एवं रोग निदान विषय के लेक्चरर पदों के लिए आयोजित संवीक्षा परीक्षा के तहत अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी कर दी है. साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों की अंतिम सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी.

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग में प्रसूति तंत्र और स्त्री रोग एवं रोग निदान विषय के लेक्चरर पदों के लिए संवीक्षा परीक्षा 2021 के तहत पात्रता की जांच के लिए अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी की गई है. साक्षात्कार के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची दस्तावेज सत्यापन के बाद जारी की जाएगी. आयोग ने इसके लिए विस्तृत सूचना वेबसाइट पर जारी की है.

आयोग के सचिव एचएल अटल ने बताया कि आयोग की ओर से पदों पर सीधी भर्ती से चयन के लिए 11 नवंबर 2021 को प्रसूति तंत्र और स्त्री रोग विषय एवं 13 नवंबर को रोग निदान विषय की संवीक्षा परीक्षा का आयोजन किया गया था. प्रसूति तंत्र और स्त्री रोग विषय के 6 अभ्यर्थियों एवं रोग निदान विषय के 12 अभ्यर्थियों को पात्रता की जांच के लिए इस सूची में अस्थाई रूप से शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि यह परिणाम जयपुर हाईकोर्ट में दायर याचिका के अंतरिम आदेश 7 मार्च, 2022 की पालना में अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा.

पढ़ें:RPSC: पंचकर्म एवं शल्य तंत्र संवीक्षा परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों की विचारित सूची जारी

उन्होंने बताया कि जारी की गई सूची साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों की सूची नहीं है. इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है. उन्होंने यह भी बताया कि पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों, नियमों के अनुसार की जाएगी. पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी. पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से साक्षात्कार के लिए परिणाम जारी किया जाएगा. इस सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन और दस्तावेज सत्यापन के संबंध में जल्द ही सूचित आयोग की ओर से किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details