राजस्थान

rajasthan

अजमेरः बोर्ड परीक्षाओं के लिए केकड़ी शिक्षा विभाग ने पूरी की तैयारियां, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान

By

Published : Jun 17, 2020, 9:37 PM IST

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने लॉकडाउन के कारण स्थगित चल रही बोर्ड परीक्षाओं को 18 जून से 30 जून तक कराने का फैसला किया है. गुरुवार से आयोजित होने वाली इन बोर्ड परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए अजमेर के केकड़ी में शिक्षा विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

Ajmer Kekri News, Rajasthan News
बोर्ड परीक्षाओं के लिए अजमेर में पूरी हुई तैयारियां

केकड़ी (अजमेर).कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में पूरा देश थम सा गया था. वहीं, लॉकडाउन के कारण सभीशैक्षणिक संस्थानों को भी बंद करना पड़ा था. जिसकी वजह से उस दौरान चल रही परीक्षाएं भी स्थगित हो गई थी. लेकिन अब अनलॉक-1 में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 18 जून से 30 जून तक बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने का फैसला लिया है. गुरुवार से आयोजित होने वाली इन बोर्ड परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए केकड़ी में शिक्षा विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. गुरुवार को आयोजित होने वाली परीक्षा में 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे.

बोर्ड परीक्षाओं के लिए अजमेर में पूरी हुई तैयारियां

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार जैन ने बताया कि, सरकार के निर्देशानुसार बोर्ड परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए केकड़ी में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय पायलट उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय और पटेल आदर्श विध निकेतन सहित 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. कोरोना संक्रमण की बीमारी को देखते हुए छात्र-छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से सभी परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा. साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों में प्रत्येक कमरों और बैठने के स्थान को नगर पालिका का तरफ से सैनिटाइज कराया गया है.

पढ़ेंःपरिवहन मंत्री ने पुलिस को लगाई लताड़, कहा- किसी भी अधिकारी को मनमानी और तानाशाही का अधिकार नहीं

वहीं, परीक्षा केंद्रों पर छात्र-छात्राओं को भी मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा. परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के दौरान चिकित्सा विभाग की टीम की और से प्रत्येक परीक्षार्थी की स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों पर विद्यालय प्रशासन की तरफ से सैनिटाइजर और साबुन की व्यवस्था की जाएगी. सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details