राजस्थान

rajasthan

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार की ओर से दरगाह में हुई चादर पेश, दिया यह संदेश

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 13, 2024, 7:39 PM IST

Updated : Jan 13, 2024, 11:15 PM IST

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार की ओर से चादर पेश की गई. दरगाह में अखंड भारत और कौमी एकता के लिए दुआ मांगी गई.

Chadar offered by Muslim Rashtriya Manch
दरगाह में हुई चादर पेश

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार की ओर से चादर पेश

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में आम और खास की ओर से चादर पेश करने का सिलसिला जारी है. शनिवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार की ओर से दरगाह में चादर पेश की गई. चादर पेश करने आए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पदाधिकारी ने दरगाह में अखंड भारत और कौमी एकता के लिए दुआ मांगी.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार की ओर से शनिवार को चादर लेकर दिल्ली से मंच के पदाधिकारियों का दल अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पहुंचा. यहां सभी चादर के साथ जुलूस निकाला और निजाम गेट से होते हुए आस्ताने में पंहुचे. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पदाधिकारियों ने ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर मखमली चादर और हकीकत के फूल पेश किए. इस दौरान मुल्क में अमन चैन, भाईचारा, देश की उन्नति और अखंडता के लिए सभी ने दुआए मांगी.

पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश हुई चादर

दल में शामिल मंच के पदाधिकारी डॉ इमरान चौधरी ने बताया कि गरीबी और प्रदूषण मुक्त होने के साथ-साथ ही समृद्ध और अखंड भारत बने, इस दुआ और मोहब्बत के साथ ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में चादर पेश की गई है. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पदाधिकारी अबू बकर नकवी, छत्तीसगढ़ से फैज खान साथ अन्य पदाधिकारी गण मौजूद रहे. चौधरी ने बताया कि अखंड भारत देश चादर पर लिखकर लेकर आए हैं.

पढ़ें:Ajmer Urs 2023 : अकीदतमंदों ने अदा की जुम्मे की विशेष नमाज, कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से चादर पेश

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच संयोजक इंद्रेश कुमार ने अपने संदेश में लिखा है कि ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स, देश और दुनिया में सभी स्वस्थ प्रसन्न और भाईचारे के साथ रहे यह दुआ करता हूं. पिछले अनेक वर्षों से हर उर्स पर चादर पेश करने के लिए बहनों और बेटियों की ओर से तैयार चादर पैगाम के साथ पेश होती है. इस वर्ष का पैगाम है कि अपना प्यारा वतन भारत एकजुट और अखंड हो. दंगा, नफरत, छुआछूत और प्रदूषण मुक्त हो. गरीब, औरत, मजदूर, किसान, युवाओं को प्यार और सम्मान देते हुए सभी के लिए हम मददगार हो. ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स पर सभी को बहुत-बहुत मुबारक. श्री राम मंदिर का बनना सभी में मोहब्बत का पैगाम है. आओ भेद मिटाए, मोहब्बत बढ़ाएं.

Last Updated :Jan 13, 2024, 11:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details