राजस्थान

rajasthan

Ajmer ACB Action : अजमेर संभाग आयुक्त कार्यालय का रीडर 95 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

By

Published : Apr 5, 2023, 5:04 PM IST

अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के स्पेशल यूनिट की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अजमेर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा के कार्यालय में रीडर याकूब बख्श को 95 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है. परिवादी भू अभिलेख निरीक्षक से 17 सीसी की कार्रवाई के खिलाफ संभागीय आयुक्त कार्यालय में अपील की थी.

Ajmer ACB Action
अजमेर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई

अजमेर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई

अजमेर. एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अजमेर संभाग आयुक्त कार्यालय के रीडर को 95 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एक अपील का निर्णय परिवादी के पक्ष में करने की एवज में रीडर ने परिवादी से 1 लाख रुपये की डिमांड की थी. रीडर ने 5 हजार रुपये सत्यापन के समय परिवादी से लिए थे, जबकि शेष रकम 95 हजार रुपये लेते हुए बुधवार को एसीबी ने गिरफ्तार कर लिया.

अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के स्पेशल यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश वर्मा ने बताया कि टोंक जिले के उनियारा तहसील क्षेत्र में अलीगढ़ में भू अभिलेख निरीक्षक हरिपाल वर्मा के खिलाफ उनियारा के उपखंड अधिकारी ने राजस्थान सिविल सेवा (वर्गीकरण एवं नियंत्रण अपील) के 17 के तहत नोटिस देकर एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोके जाने के दंड से दंडित किया गया था. परिवादी हरिपाल वर्मा ने दंड आदेश के खिलाफ अपील संभागीय आयुक्त कार्यालय अजमेर में की थी.

पढ़ें :Alwar ACB Action : पीडब्ल्यूडी विभाग का इंजीनियर 6 लाख की रिश्वत राशि लेते गिरफ्तार

वर्मा ने बताया कि संभागीय आयुक्त कार्यालय अजमेर के रीडर याकूब बख्श खान ने परिवादी से डेढ़ लाख रुपये रिश्वत परिवादी से मांगी थी. बाद में सौदा 1 लाख रुपये में तय हुआ था. परिवादी हरिपाल वर्मा ने आरोपी रीडर याकूब बक्श के खिलाफ एसीबी को शिकायत दी थी. एसीबी ने मामले का सत्यापन करवाया. इस दौरान आरोपी रीडर याकूब बख्श ने परिवादी से 5 हजार रुपये ले लिए. शेष रकम 95 हजार रुपये लेते समय आरोपी को संभागीय आयुक्त कार्यालय में रीडर के कक्ष से गिरफ्तार किया है.

अगले माह होना था सेवानिवृत : जानकारी के मुताबिक आरोपी रीडर याकूब बख्श अगले महीने सेवानिवृत्त होने वाला है. वहीं, 2 महीने बाद परिवादी भी सेवानिवृत होगा. बावजूद इसके आरोपी ने लालच नहीं छोड़ा. अजमेर एसीबी आरोपी के भूणाबाय स्थित घर की तलाशी भी ले रही है. आरोपी की चल-अचल संपत्ति के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details