राजस्थान

rajasthan

अजमेर : पुलिस पर फायरिंग करने वाला तस्कर गिरफ्तार...पीछा करते हुए पलट गया था पुलिस वाहन, सिपाही की हुई थी मौत

By

Published : Oct 29, 2021, 9:54 PM IST

अजमेर में 26 अक्टूबर को गांव जालिया में द्वितीय थाना बिजयनगर में पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार.

Accused of firing on Ajmer police arrested, Ajmer Police, Rajasthan News
अजमेर पुलिस पर फायरिंग करने वाला तस्कर गिरफ्तार

बिजयनगर (अजमेर).पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले आरोपी तस्कर रविन्द्र उर्फ रवि उर्फ रफ्तार विश्नोई को अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 26 अक्टूबर की रात को बिजयनगर थाना इलाके के जालिया गांव के कानिया-जालिया रोड पर आरोपी ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी थी.

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि 27 अक्टूबर को भीमगंज के थाना अधिकारी सुरजीत सिंह ने बिजयनगर थाने पर रिपोर्ट देकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. रिपोर्ट के मुताबित 26 अक्टूबर को पुलिस की टीम को एक लाख रुपए के इनामी बदमाश राजू फौजी के बारे में मुखबीर से सूचना मिली थी. सूचना के तहत आरोपी तस्करी के लिए बिना नम्बर सफेद क्रेटा कार या स्कार्पियो का उपयोग करता था. मुखबीर की सूचना के बाद उसके पास हथियार होने की संभावना के चलते पुलिस ने उसका पीछा किया था.

पढ़ें.भिवाड़ी में 2 स्पा सेंटरों पर पुलिस का छापा, 12 युवक और 14 युवतियां गिरफ्तार

भीलवाड़ा के रायला थाना की पुलिस टीम आरोपी के वाहन का पीछा कर रही थी, इस दौरान पुलिस की कार पलट जाने के कारण एक सिपाही की मौत हो गई थी और थानाधिकारी व अन्य सिपाही घायल हो गये थे. इसके बाद आरोपी को पकड़ने के लिए कानिया-जालिया रोड पर बिजयनगर थाना पुलिस ने नाकाबन्दी कर दी. इस दौरान बिना नंबर की क्रेटा कार और स्कार्पियो कार वहां से गुजरी जिसे रुकने का इशारा किया गया तो क्रेटा कार में बैठे बदमाश ने पुलिस को धमकी देते हुए फायर कर दिया.

पुलिस ने बचाव में फायरिंग की लेकिन बदमाश अपने वाहनों से कानिया गांव की तरफ भाग निकले. इस घटना के बाद पुलिस में विभिन्न धाराओं में आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट समेत अन्य वाद दायर करते हुए तुरंत एक टीम का गठन किया. भीलवाड़ा और अजमेर जिले की संयुक्त पुलिस टीम को आरोपी हमलावर तस्कर जोधपुर निवासी रविंद्र के बारे में जानकारी मिली.

पढ़ें.सिंघाना हत्याकांड का खुलासा : दोस्तों में हुआ पैसों को लेकर झगड़ा, फौजी की सर्विस रिवॉल्वर से हुई थी हिस्ट्रीशीटर के पिता की हत्या

रविंद्र इलाज के लिए जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती हुआ था, जिसे पुलिस ने डिटेन कर लिया. इसके बाद आरोपी रविंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी से वारदात में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details