राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने संघ प्रचारकों से किया संवाद, संगठन को सशक्त बनाने पर दिया जोर

By

Published : Sep 17, 2021, 6:55 PM IST

Updated : Sep 17, 2021, 9:49 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, संघ प्रमुक मोहन भागवत,  विद्या निकेतन स्कूल , RSS chief Mohan Bhagwat,  Vidya Niketan School, union campaigner, Mohan Bhagwat Udaipur tour

संघ प्रचारक मोहन भागवत ने विद्या निकेतन स्कूल में संघ प्रचारकों के साथ संवाद किया और उनके प्रांतों के बारे में जानकारी ली. इस दौरान प्रचारकों से संघ के विस्तार को लेकर भी चर्चा की. स्कूल में प्रशासन की ओर से क़ड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए थे.

उदयपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत तीन दिवसीय प्रवास पर उदयपुर में हैं. भागवत शहर के विद्या निकेतन स्कूल में रुके हुए हैं. यहां शासन-प्रशासन की ओर से उनकी सुरक्षा को देखते हुए स्कूल परिसर के इर्द-गिर्द कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. ऐसे में स्कूल के गेट पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है. स्कूल में उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है जो अधिकृत हैं एवं जिनके पास बने हुए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने प्रांत प्रचारकों से संवाद किया एवं संघ की ओर से चल रही गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. संवाद के दौरान प्रचारकों ने अपने-अपने प्रांत के बारे में जानकारी दी. भागवत ने इस दौरान संघ के कार्य विस्तार एवं संगठन को सशक्त बनाने के लिए आवश्यक आगामी कार्यक्रमों के बारे में भी सबसे जानकारी ली.

पढ़ें:उदयपुर पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, प्रबुद्ध लोगों से करेंगे संवाद

प्रोटोकॉल के मुताबिक डॉ. मोहन भागवत की सुरक्षा में विद्या निकेतन स्कूल में एसएसजी, सीआईएसएफ, पीएसओएस के जवानों को तैनात किया गया. आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को प्रांत प्रचारकों से संवाद किया एवं संघ की ओर से चल रही गतिविधियों के बारे मे जानकारी ली. 18 सितंबर को संगठन और जागरण श्रेणी के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे एवं विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे.

19 सितंबर को 300 प्रबुद्ध लोगों से संवाद का कार्यक्रम रखा गया है. संवाद कार्यक्रम का उद्देश्य संघ की विचारधारा से दूर प्रबुद्ध व्यक्तियों को संघ के बारे में समझाना और उन्हें उसकी रीति नीति से अवगत कराना है. इस प्रवास के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पालन के लिए कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है.

सरसंघचालक इस प्रवास के दौरान संघ कार्य के विस्तार के साथ-साथ सामाजिक समरसता, ग्राम विकास व पर्यावरण के संदर्भ में स्वयंसेवकों की ओर से चल रहे प्रयासों की चर्चा करेंगे. इसके बाद भागवत 21 सितंबर को चित्तौड़गढ़ होकर इंदौर के लिए रवाना होंगे.

Last Updated :Sep 17, 2021, 9:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details