राजस्थान

rajasthan

उदयपुर रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, पीपीपी मोड पर किया जाएगा विकसित

By

Published : Jan 13, 2021, 12:07 PM IST

उदयपुर रेलवे स्टेशन के कायाकल्प को लेकर इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी ने यूआईटी के अधिकारियों के साथ चर्चा की. साथ ही जानकारी के मुताबिक रेलवे ने उदयपुर रेलवे स्टेशन को निजी हाथों में देने की तैयारी कर ली है.

Udaipur News, उदयपुर रेलवे स्टेशन, railway news
उदयपुर रेलवे स्टेशन के विकास को लेकर अधिकारियों ने की चर्चा

उदयपुर.लेक सिटी के रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का काम जल्द ही शुरू होने जा रहा है. रेलवे उदयपुर स्टेशन को पीपीपी मोड पर विकसित करने पर काम करेगा. इसको लेकर इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी ने यूआईटी के अधिकारियों के साथ विभिन्न मसलों पर चर्चा की. सिटी रेलवे स्टेशन को लेकर आईआरएसडीसी के अधिकारियों ने भी अपना प्रजेंटेशन दिया. साथ ही जानकारी के मुताबिक रेलवे ने उदयपुर रेलवे स्टेशन को निजी हाथों में देने की तैयारी कर ली है.

पढ़ें:Special : राजस्थान यूनिवर्सिटी में उठा 'भेदभाव' का सवाल...होम साइंस में लड़कों को प्रवेश क्यों नहीं ?

इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के चीफ जनरल मैनेजर विवेक भूषण सूद ने बताया कि देशभर के रेलवे स्टेशन पीपीपी मोड पर विकसित होने हैं. उदयपुर के रेलवे स्टेशन को लेकर भी काम किया जा रहा है. यूआईटी के अधिकारियों ने से भी सुझाव लिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के पास रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक बनाने का प्लान है. साथ ही रेलवे के आला अधिकारियों से भी इस विषय को लेकर चर्चा हो चुकी है. उन्होंने बताया कि अब टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी. ये समय पर पूरी हुई तो इसी साल काम शुरू हो जाएगा और ढाई साल में स्टेशन का नया स्वरूप नजर आएगा. करार अवधि तक स्टेशन का रखरखाव और संचालन संबंधी कंपनी ही करेगी.

पढ़ें:Exclusive: गुलाबपुरा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष चेतन पेशवानी से बातचीत, कहा- निकाय चुनाव में बताएंगे गहलोत सरकार की उपलब्धियां

बताया जा रहा है कि उदयपुर रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड को आपस में जोड़ा जाएगा, जिससे लोग सीधे बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन पर सरलता से आ जा सके और अन्य सुविधाओं को भी बढ़ाने की कोशिश की जाएगी. एयरपोर्ट की तरफ से सुविधा युक्त वेटिंग एरिया बनाया जाएगा. पार्किंग और स्टेशन के प्रवेश में निकासी मार्ग को अलग-अलग किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details