राजस्थान

rajasthan

Udaipur ACB Action : एसीबी ने महिला सरपंच को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

By

Published : Jan 28, 2022, 11:14 AM IST

उदयपुर एसीबी ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए महिला सरपंच को 3500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी ने रिश्वत की यह राशि पट्टा पास करने की एवज में मांगी थी.

Udaipur ACB Action
Udaipur ACB Action

उदयपुर. जिले में एसीबी की टीम ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने एक महिला सरपंच को 3500 रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए ट्रैप किया. एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार परिवादी बालचंद डांगी ने परिवाद देते हुए बताया कि आरोपी हीना बोट जो सरपंच ग्राम पंचायत उथरदा पंचायत समिति सलूंबर में कार्यरत है, पट्टा देने की एवज में सरकारी राशि देने के बाद भी रिश्वत की मांग कर रही है.

इसके बाद एसीबी ने परिवादी की शिकायत पर मामला दर्ज करवाया और शिकायत का सत्यापन करवाया. शिकायत के सत्यापन के बाद टीम ने आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने शुक्रवार सुबह कार्रवाई करते हुए महिला सरपंच को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

पढ़ें- Rajasthan ACB Review Meeting : भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के प्रभावी क्रियान्वयन में ACB की अहम भूमिका : मुख्यमंत्री

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उमेश ओझा ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो ऑफिस उदयपुर पर उपस्थित होकर पूरे मामले की जानकारी दी. ग्राम पंचायत उथरदा पंचायत समिति सलूंबर की सरपंच हीना बोट प्रधानमंत्री ग्राम शिविर में दिए गए पट्टे की रजिस्ट्री करने की एवज में ₹5000 की रिश्वत राशि की मांग कर रही है. शिकायत के सत्यापन में रिश्वत राशि मांग करने की पुष्टि हुई और एसीबी की टीम ने आज ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया.

ओझा ने बताया कि महिला सरपंच ने सरकारी राशि जमा होने के बाद स्वयं के लिए 3500 रुपए रिश्वत ग्रहण करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत परिवादी को भूखंड मिला था. फिलहाल, एसीबी की टीम इस पूरे मामले की तफ्तीश करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details