राजस्थान

rajasthan

लव जिहाद: विवाहिता को भगाकर ले जाने वाले युवक ने धर्म परिवर्तन के लिए बनाया दबाव

By

Published : Jun 10, 2020, 5:28 PM IST

उदयपुर में एक विवाहित महिला को एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया. बाद में युवक की असलियत सामने आने के बाद महिला ने परिजनों से संपर्क किया और घर लौट आई. अब महिला ने आरोपी युवक और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

उदयपुर न्यूज, लव जिहाद न्यूज, विवाहित महिला के साथ लव जिहाद, उदयपुर में लव जिहाद, विवाहिता के साथ लव जिहाद,  udaipur news, love jihad news, love jihad in udaipur, married women faced love jihad
विवाहिता के साथ लव जिहाद

उदयपुर.जिले के गिंगला थाना क्षेत्र में विवाहित महिला के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है. गिंगला थाना इलाके में एक युवक विवाहित महिला को बहला-फुसलाकर भगा ले गया. बाद में युवक महिला पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा.

पीड़ित महिला ने युवक की सच्चाई सामने आने पर अपने परिजनों से संपर्क किया और घर लौट आई. इसके बाद में पीड़ित महिला ने इस पूरे मामले की शिकायत उदयपुर पुलिस को दी. महिला की शिकायत के आधार पर इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

महिला उदयपुर के गिंगला थाना क्षेत्र में रहती है और इसका पति पिछले लंबे समय से अहमदाबाद में एक मिठाई की दुकान पर काम कर रहा था. इस साल फरवरी में एक युवक से इसकी फोन पर बातचीत शुरू हुई. इसके बाद युवक ने शादी करने की बात कही जिसके बाद महिला युवक के साथ भाग गई. बाद में महिला को पता चला कि युवक किसी और संप्रदाय से है. इस पर महिला ने विरोध किया, लेकिन युवक और उसके साथियों ने मिलकर महिला पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया और जबरदस्ती उससे शादी की.

पढ़ें-नागौर में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ऐसे में पीड़िता ने मौका मिलते ही इस पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी. पीड़िता, युवक और उसके परिजनों को चकमा देकर अपने घर लौट आई. इसके बाद में उसने इस पूरे मामले की शिकायत उदयपुर पुलिस को की है.

आपको बता दें कि पीड़ित महिला विवाहित है और उसकी एक बच्ची भी है. ऐसे में पीड़िता के पति ने जहां महिला को माफ कर एक बार फिर अपना लिया है, तो वहीं अब पूरा परिवार आरोपी युवक और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details