राजस्थान

rajasthan

Fatehsagar Lake: लेकसिटी में फिर छलकी खुशियां, पर्यटकों के लिए खोली गई फतहसागर झील

By

Published : Nov 24, 2021, 10:14 AM IST

उदयपुर में पर्यटकों (tourism in udaipur) के लिए फतहसागर झील (Fatehsagar Lake) खोली दी गई है. जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा बुधवार को शहर की प्रमुख झील फतहसागर (Fatehsagar Lake) का गेट खोल दिया है. ऐसे में पर्यटकों के लिए अब आनंद और बढ़ जाएगा.

Fatehsagar Lake,  Fatehsagar gate opened
खोली गई फतहसागर झील

उदयपुर. लेकसिटी (lakecity) के नाम से मशहूर उदयपुर में बुधवार की सुबह शहरवासियों एवं पर्यटकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई. जब एक ही वर्ष में खुशियों का सागर दूसरी बार फतह होगा. यूआईटी ने बताया कि जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा बुधवार को शहर की प्रमुख झील फतहसागर (Fatehsagar Lake) का गेट खोलकर पर्यटकों के लिए अवसर बढ़ा दिए हैं.

सचिव अरुण हसीजा ने बताया कि हाल ही में हुई वर्षा से फतहसागर झील पुनः भरकर छलकने को आतुर है और उदयपुरवासियों के लिए यह ऐतिहासिक पल होगा जब इस साल फतहसागर दूसरी बार छलकेगा. उन्होंने बताया कि फतहसागर झील के पुनः भर जाने से शहरवासियों में उत्साह का माहौल है. वहीं पर्यटकों के लिए भी विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगी.

पढ़ें.Chief Minister Jan Awas Yojana: कमजोर आय वर्ग के परिवारों को मिलेगा आशियाना, जेडीए तैयार करवा रहा 1192 आवास

मंगलवार शाम को फतेहसागर झील का जलस्तर (Fatehsagar lake water level) पूर्ण भराव क्षमता के मुकाबले 4 इंच बढ़कर मेरा 13.4 फीट पर जा पहुंचा. उदयपुर में पर्यटन (tourism in udaipur) के लिहाज से अब एक बार फिर झीलों की नगरी में चार चांद लगाने वाले फतेहसागर झील (tourism in udaipur) के खुलने से सैलानियों का आनंद और बढ़ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details