राजस्थान

rajasthan

जहां से पढ़ कर बने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष, वहीं निरीक्षण पर पहुंचे धर्मपाल जालोरी

By

Published : Jan 27, 2021, 4:17 PM IST

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष धर्मपाल जालोरी बुधवार को उदयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने शहर के राजकीय गुरु गोविंद सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंच कर स्कूल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्कूलों की व्यवस्ता जानी.

Dharam Pal Jalori inspected school, धर्मपाल जालोरी ने स्कूल का किया निरीक्षण
धर्मपाल जालोरी ने स्कूल का किया निरीक्षण

उदयपुर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष धर्मपाल जालोरी बुधवार को उदयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने शहर के राजकीय गुरु गोविंद सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंच कर स्कूल का निरीक्षण किया. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार उदयपुर पहुंचे हैं. इस दौरान जालोरी ने स्कूल का निरीक्षण के साथ ही अध्यापकों की संख्या जानी.

धर्मपाल जालोरी ने स्कूल का किया निरीक्षण

वहीं प्राचार्य से स्कूल में मौजूद बच्चों की संख्या समेत अन्य बातों की जानकारी ली. स्कूल में अलग-अलग कक्षाओं में जाकर उन्होंने बच्चों से विभिन्न सवाल जवाब किए. साथ ही बायोलॉजी के कक्षा में जाकर बच्चों को पढ़ाई भी करवाई, एकाएक हुए इस दृश्य को देख स्कूल के प्राध्यापक अभी चौकन्ना रह गए.

इस दौरान जालोरी ने क्लास में मौजूद छात्रों से कई सवाल किए. वहीं एक चैप्टर पढ़ाने के साथ वहां मौजूद अध्यापक से भी जानकारी ली. मीडिया से बातचीत करते हुए जालोरी ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद अब धीरे-धीरे स्थितियां नियंत्रण में आ रही है. लंबे समय बाद स्कूल खुली है. बच्चों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है.

पढे़ं-हाल-ए-मौसम: कड़ाके की सर्दी से कंपकंपाया जन-जीवन, इन शहरों में Orange Alert जारी

जालोरी ने बताया कि इसी विद्यालय में 9 से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई उन्होंने की थी, इसलिए उनकी इच्छा थी कि उनका पहला दौरा इसी विद्यालय से शुरू हो. छात्रों को अखबार पढ़ने के साथ अन्य बातों की भी नसीहत दी. समय पर पढ़ाई साथी खेलकूद की बारे में भी प्रोत्साहित किया. प्रधानाध्यापक समेत स्टाफ के लोगों को अन्य जानकारियां भी दी. वहीं बच्चों से कहा कि अगर आज पढ़ लोगे तो कल को आराम करोगे नहीं तो आने वाला समय बहुत कठिन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details