राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर: काले पानी के विरोध में भाजपा का हल्ला बोल, कहा- लोग जहरीला पानी पीने को मजबूर

By

Published : Jun 15, 2021, 1:30 AM IST

श्रीगंगानगर भाजपा ने पंजाब की तरफ से नहरों में छोड़े जा रहे केमिकल युक्त जहरीले पानी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपा और इस मुद्दे को सख्ती से पंजाब के सामने उठाने की मांग की.

sriganganagar bjp,  polluted canal water supply from punjab
नहरों में दूषित पानी को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

श्रीगंगानगर. राजस्थान की नहरों में लगातार पंजाब के हरिके बैराज से छोड़े जा रहे औद्योगिक अवशिष्ट और केमिकल युक्त गंदे पानी पर रोक लगाने की मांग को लेकर भाजपा ने प्रदर्शन किया. भाजपा का कहना है कि राजस्थान के 8 जिलों को मिलने वाले पानी में औद्योगिक अवशिष्ट मिले हुए आ रहे हैं.

पढे़ं: श्रीगंगानगर : दूषित पानी को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा....नहरबंदी के बाद पंजाब से आया 'काला पानी'

सोमवार को जिला मुख्यालय पर श्रीगंगानगर भाजपा के अध्यक्ष आत्माराम तरड़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और मांग की कि पंजाब से आ रहे केमिकल और दूषित पानी को नहीं रोका गया तो आने वाले दिनों में राजस्थान में दूषित जल से बीमारियां होनी शुरू हो जाएगी.

नहरों में दूषित पानी को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

पंजाब से लगातार गंग नहर, इंदिरा गांधी नहर में औद्योगिक फैक्ट्रियों का केमिकलयुक्त गंदा पानी डाला जा रहा है. यह पानी गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों के लोगों के अलावा पश्चिमी राजस्थान के 8 जिलों के लोग सिंचाई के अलावा पीने के लिए इस्तेमाल करते हैं. भाजपा जिलाध्यक्ष ने सवाल उठाया कि राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस सरकार होने के बाद भी राजस्थान के लोगों को दूषित और जहरीला पानी पिलाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दूषित पेयजल को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अपनी ड्यूटी पूरी कर ली है. लेकिन जब तक पंजाब सरकार के साथ सख्ती से बात नहीं की जाएगी. तब तक इस पर रोक नहीं लगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details