राजस्थान

rajasthan

निजी टीवी चैनल पर महर्षि वाल्मीकि की छवि खराब करने का आरोप...समाज के लोगों का प्रदर्शन

By

Published : Aug 20, 2019, 9:35 PM IST

श्रीगंगानगर में एक चैनल के खिलाफ योगेश्वर वाल्मीकि की छवि को गलत पेश कर दिखाने के विरोध में वाल्मीकि समाज के लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया. बता दें समाज ने श्रीगंगानगर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. साथ ही जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा.

श्रीगंगानगर न्यूज, वाल्मीकि समाज का प्रदर्शन, वाल्मीक, धारावाहिक,एक चैनल ,Sriganganagar News, performance of Valmiki Samaj, Valmik, serials, a channel,

श्रीगंगानगर. जिले में वाल्मीकि समाज के लोगों ने एक चैनल के एक धारावाहिक में वाल्मीकि की छवि को गलत पेश कर दिखाने के विरोध में प्रदर्शन किया. वहीं लेखक और निर्देशक के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग की. साथ ही धारावाहिक का प्रसारण तुरन्त प्रभाव से रोकने की मांग की.

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि धारावाहिक में भगवान वाल्मीकि की छवि घटिया स्तर की दिखाई है. जिसकी समाज निंदा करता है. आक्रोशित लोगों ने कहा कि ऐसे विषय इतिहास में खोज से संबंधित नहीं होते. इनका संबंध आस्था से ज्यादा जुड़ा है. सरकारों ने इसके लिए आस्था से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए बनाई है.

श्रीगंगानगर में वाल्मीकि समाज का प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि इस धारावाहिक से देश-विदेश में रह रहे वाल्मीकि धर्म के श्रद्धालुओं में भारी रोष है. उन्होंने कहा कि इस धारावाहिक को तुरंत बंद किया जाए. साथ ही धारावाहिक के लेखक और निर्देशक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए के अधीन केस दर्ज किया जाए.

यह भी पढे़ं :घुसपैठ को लेकर हाई अलर्ट पर सिरोही, पुलिस बॉर्डर इलाकों में सघन चेकिंग अभियान

प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि समाज की भावना पर विचार नहीं किया गया तो समाज सड़कों पर उतर कर आंदोलन को और तेज करेगा. बता दें कि समाज के लोगों ने इस मामले को लेकर सूचना एवम प्रसारण मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और धारावाहिक को रोकने की मांग की.

Intro:श्रीगंगानगर : कलर्स चैनल के धारावाहिक राम-सिया के लव कुश में योगेश्वर वाल्मीकि की छवि को गलत पेश कर दिखाने के विरोध में वाल्मीकि समाज के लोगों ने मंगलवार को श्रीगंगानगर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। समाज के लोगो ने सूचना एवम प्रसारण मंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर धारावाहिक को रोकने की मांग की है।




Body:वाल्मीकि समाज से आक्रोश प्रकट करने आये प्रदर्शनकारियों ने कलर्स चैनल के धारावाहिक राम-सिया के लव कुश के लेखक व निर्देशक के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग करते हुए कलर्स चैनल पर धारावाहिक का प्रसारण तुरन्त प्रभाव से रोकने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि धारावाहिक में भगवान वाल्मीकि की छवि घटिया स्तर की दिखाई है।जिसकी समाज निंदा करता है। आक्रोशित लोगों ने कहां की ऐसे विषय इतिहास में खोज से संबंधित नहीं कि नहीं होते। इनका संबंध आस्था से ज्यादा जुड़ा है। सरकारों ने इसके लिए आस्था से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए बनाई है। देश तथा विदेशों में रह रहे वाल्मीकि धर्म के श्रद्धालुओं में भारी रोष है। उन्होंने कहाँ की धारावाहिक राम सिया के लव कुश को तुरंत बंद किया जाए। राम सिया के लोग कुछ धारावाहिक के लेखक व निर्देशक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए के अधीन केस दर्ज किया जाए।प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि समाज की भावना पर विचार नहीं किया गया तो समाज सड़कों पर उतर कर आंदोलन को और तेज करेगा।

बाइट : मदनलाल,वाल्मीकि समाज
बाइट : सत्यनारायण नाग,वाल्मीकि समाज


Conclusion:वाल्मीकि समाज आक्रोशित।

ABOUT THE AUTHOR

...view details