राजस्थान

rajasthan

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे शिक्षक संगठन और सीटू, सीकर में किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jan 7, 2021, 7:56 PM IST

किसान आंदोलन के समर्थन में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने भारतीय ट्रेड यूनियन केंद्र (सीटू) के साथ मिलकर सीकर में प्रदर्शन किया है. इस दौरान इन संगठनों ने किसानों की मांगों का समर्थन किया है. इसको लेकर दोनों संगठनों ने सीकर में रैली भी निकाली.

teacher organization protested in sikar
किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे शिक्षक संगठन और सीटू

सीकर.दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने ट्रेड यूनियन सीटू के साथ सीकर में प्रदर्शन किया है और किसानों की मांगों का समर्थन किया. इसको लेकर दोनों संगठनों ने सीकर में रैली भी निकाली है. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत और ट्रेड यूनियन सीटू से जुड़े शिक्षकों और मजदूरों ने सीकर में संयुक्त रूप से रैली निकाली और किसानों का समर्थन किया.

किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे शिक्षक संगठन और सीटू

संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शहर के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और यहां पर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. इन लोगों ने कहा कि किसान दिल्ली के चारों तरफ घेरा डालकर बैठे हैं, लेकिन सरकार उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है, जबकि किसान परेशान है.

यह भी पढ़ें-राजस्थान कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में मेवाड़ का दबदबा, महेंद्र का कद बढ़ा, मांगीलाल को भी मिला तोहफा

संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि कई बार किसानों के साथ वार्ता हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं कर रही है और सरकार किसान को खत्म करना चाहती है. शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि वह भी पूरी तरह से किसानों के साथ हैं और अब आंदोलन लगातार जारी रखेंगे. इन लोगों ने कहा कि इसके लिए जन जागरण अभियान भी चलाएंगे. साथ ही संगठन प्रदेश भर में आंदोलन तेज करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details