राजस्थान

rajasthan

लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति में प्रधान के चुनाव को BJP ने बताया लोकतंत्र की हत्या

By

Published : Dec 13, 2020, 8:40 PM IST

भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी और सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने सीकर में एक प्रेस वार्ता आयोजित की. जिसमें उन्होंने यह आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या की है.

सीकर लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति, Sikar Laxmangarh Panchayat Samiti
भाजपा जिला अध्यक्ष ने आयोजित की प्रेस वार्ता

सीकर. शहर की लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति में प्रधान के चुनाव को भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या बताया है. भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी और सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने सीकर में एक प्रेस वार्ता कर यह आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या की है.

भाजपा जिला अध्यक्ष ने आयोजित की प्रेस वार्ता

भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में एक वोट को अलग लिफाफे में बंद करने के आदेश कोर्ट ने दिए थे. उस वोट का फैसला होने तक प्रशासन को चुनाव के नतीजे जारी करने का अधिकार नहीं था. इसके बाद भी उन्होंने रात को नतीजे जारी कर दिए और जब दोनों प्रत्याशियों को बराबर वोट मिले, तो लॉटरी से प्रधान का फैसला कर दिया. जिसमें कांग्रेस के प्रत्याशी मदन सेवदा विजय हो गए.

भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग कर यह प्रधान का पद हासिल किया है और उसे वे कोर्ट चुनौती देंगे. गौरतलब है कि लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति में पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में भाजपा को 13 सीटें मिली थी और कांग्रेस को 11 सीटें मिली थी और एक सीट निर्दलीय को मिली थी.

पढ़ें-कॉल सेंटर के औचक निरीक्षण में खुलासा, मृत पशु उठाने के लिए जाते हैं पैसे

भाजपा के एक के पंचायत समिति सदस्य के तीन संतान होने का मामला कोर्ट में जाने की वजह से उनकी सदस्य संख्या 12 हो गई थी और निर्दलीय ने कांग्रेस को समर्थन कर दिया था. इसके बाद भाजपा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने उस एक सदस्य का वोट अलग रखने के निर्देश दिए थे, लेकिन उसके वोट का फैसला होने से पहले ही निर्वाचन अधिकारी ने वोटों की गिनती करवा दी और लॉटरी से प्रधान का फैसला कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details