राजस्थान

rajasthan

कोरोना से जंग: नागौर के कई गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का किया गया छिड़काव

By

Published : Mar 26, 2020, 7:51 PM IST

नागौर के शहर और कस्बों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है. एहतियात के तौर पर अब ग्राम पंचायतों ने भी गांवों में दवा का छिड़काव शुरू करवा दिया है.

नागौर खबर,Nagaur news
नागौर में किया सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव

नागौर.कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शहरों और कस्बों में पिछले कुछ दिनों से लॉक डाउन है. स्थानीय निकायों की तरफ से शहर और कस्बों में दवा का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके. अब जिले के गांवों में भी ग्राम पंचायतों की ओर से सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि ग्रामीणों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके.

नागौर में किया सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव

साथ ही गांवों में जनप्रतिनिधि और कर्मचारी लोगों को लॉक डाउन का पालन करने, घरों में ही रहने के लिए भी जागरुक कर रहे हैं. खींवसर पंचायत समिति के भुंडेल गांव में गुरुवार को कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए दवा का छिड़काव किया गया. सरपंच धर्मेंद्र गौड़ ने बताया कि भुंडेल गांव में दवा का छिड़काव किया गया. ग्राम पंचायत के बाकी गांवों में भी दवा का छिड़काव किया गया जाएगा.

पढ़ेंः नागौर: कोरोना और बेमौसम बारिश के कारण दोहरे संकट का सामना कर रहे किसान

उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधि और कर्मचारी लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर जागरुक कर रहे हैं. इसके साथ ही देश भर में लागू लॉक डाउन का पालन करने की अपील भी ग्रामीणों से की जा रही है और लोगों को घरों में ही रहने के लिए भी समझाइश की जा रही है.

आपको बता दें कि नागौर जिला मुख्यालय के साथ ही प्रमुख शहर और कस्बों में 21 मार्च से ही लॉक डाउन है. लेकिन अब ग्रामीण इलाकों में भी लॉक डाउन की पालना को लेकर ग्रामीण गंभीर नजर आने लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details