राजस्थान

rajasthan

नागौर में कोरोना वायरस का बढ़ता दायरा, अब रूण गांव में युवक मिला कोरोना संक्रमित

By

Published : Apr 24, 2020, 6:48 PM IST

नागौर में कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है. जिसके तहत बासनी, परबतसर, लाडनूं और कुचामन के बाद अब मूंडवा ब्लॉक में इस वायरस ने अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है. वहीं रूण गांव में शुक्रवार को एक युवक कोरोना संक्रमित मिला.

नागौर खबर ,nagaur news
नागौर में कोरोना वायरस का बढ़ता दायरा

नागौर. कोरोना वायरस के संक्रमण के लिहाज से एपी सेंटर बने जिले में अब कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा भी लगातार बढ़ रहा है. वहीं नागौर, परबतसर, कुचामन और लाडनूं के बाद अब मूंडवा ब्लॉक भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गया है. बता दें कि मूंडवा ब्लॉक के रूण गांव में एक युवक कोरोना से संक्रमित मिला है.

नागौर में कोरोना वायरस का बढ़ता दायरा

इसके साथ ही नागौर जिले के पांच ब्लॉक में कोरोना वायरस का दायरा फैल चुका है. अब तक जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के 93 मामले सामने आए हैं, हालांकि इनमें से तीन लोग रिकवर हुए हैं. वहीं मूंडवा ब्लॉक के रूण गांव में शुक्रवार को 24 साल के एक युवक के कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई है.

पढ़ेंः रियलिटी चेकः पाक विस्थापितों के लिए नाकाफी है गहलोत सरकार द्वारा दिया जा रहा राशन

खास बात यह है कि अभी तक इसमें कोरोना वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे है. बताया जा रहा है कि यह युवक 20 अप्रैल को महाराष्ट्र से अपने गांव आया था. इसके बाद 21 अप्रैल को उसका सैंपल जांच के लिए भिजवाया गया था. इसके सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. हालांकि इस युवक में कोरोना वायरस से संक्रमण के लक्षण नहीं मिलने के कारण अधिकारियों की चिंता बढ़ी हुई है.

जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की टीमें रूण पहुंची. इसके साथ ही इस गांव में कर्फ्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है. गांव के सभी घरों को सेनेटाइज किया गया है और पूरे गांव में घर-घर सर्वे करवाया जा रहा है. कोरोना संक्रमित मिले युवक को नागौर रेफर किया गया है और उसकी ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details