राजस्थान

rajasthan

चक्रवात "तौकते" को लेकर जिला कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा, अगले दो दिन अत्यंत सावधानी बरतने के निर्देश

By

Published : May 17, 2021, 4:18 PM IST

तौकते चक्रवात कई शहरों में तबाही मचा रहा है. जिसके कारण कई लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. इस देखते हुए सोमवार को चित्तौड़गढ़ में जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने तौकते चक्रवात को लेकर महत्वपूर्ण बैठक ली. इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले दो दिनों में अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत है. साथ ही अधिकारियों को कहा कि पहले आवश्यक संसाधन जुटाकर रखें.

राजस्थान हिंदी न्यूज, Tauktae cyclone
तौकते चक्रवात को लेकर चित्तौड़गढ़ में हुई बैठक

चित्तौड़गढ़. जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा और जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने चक्रवात "तौकते (ताउते)" को लेकर अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली. जिला कलेक्टर ने कहा कि आगामी दो दिन अत्यंत सावधानी बरतने की जरूरत है, इसलिए अधिकारी पहले से आवश्यक संसाधन जुटाकर रखें.

तौकते चक्रवात को लेकर चित्तौड़गढ़ में हुई बैठक

उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि सभी वैकल्पिक व्यवस्थाएं पहले ही सुनिश्चित कर लें ताकि किसी भी विपरीत परिस्थिति में चिकित्सालय, कोविड केयर सेंटर और ऑक्सीजन प्लांट आदि में सप्लाई को लेकर परेशानी नहीं हो.

जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रहे और अपने सूचना तंत्र को मजबूत रखें. जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि अधिकारी एडवांस में सभी आवश्यक तैयारी करके रखें. जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने भी अधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की. इसके साथ जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग को सावा की खदानों से घोसुंडा बांध तक पानी ले जाने के कार्य को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए.

पढ़ें-तौकते! का डूंगरपुर में कहर: आकाशीय बिजली गिरने से दो और मौतें, मरने वालों की संख्या हुई चार

बैठक में एडीएम (भूमि अवाप्ति) अंबालाल मीणा, एडिशनल एसपी हिम्मत सिंह, आर ए ए और यूआईटी सचिव सी डी सारण, अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग के आर मीणा, अधीक्षण अभियंता जलदाय विभाग सुनीत कुमार, पीएमओ जिला चिकित्सालय डॉ. दिनेश वैष्णव, आयुक्त नगर परिषद रिंकल गुप्ता सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details