राजस्थान

rajasthan

नागौर में कोरोना के 157 नए मामले आए सामने, 212 हुए ठीक, 2 की मौत

By

Published : May 10, 2021, 6:59 AM IST

नागौर में कोरोना के मामले बढ़ रहे है. जहां रविवार शाम आई कोरोना रिपोर्ट में कोरोना के 157 नए मरीज सामने आए है, वहीं 212 मरीज ठीक हुए हैं. हालांकि इस संक्रमण के कारण 2 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है.

नागौर में मिले कोरोना पॉजिटिव, Corona positive found in Nagaur
नागौर में मिले कोरोना पॉजिटिव

नागौर.जिले में कोरोना बेकाबू हो रहा है. हर गुजरते दिन के साथ हालात खराब हो रहे हैं, लेकिन राहत की बात है कि जिले में रविवार शाम आई कोरोना रिपोर्ट में जितने नए पॉजिटिव केस आए, उनसे ज्यादा संख्या रिकवर होने वाले मरीजों की रही. रविवार शाम में आई रिपोर्ट में जिले में 157 नए मरीज मिले, तो 212 मरीज ठीक हुए हैं. हालांकि इस संक्रमण के कारण 2 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है.

रिपोर्ट के अनुसार एक्टिव संक्रमितों की संख्या 1530 तक पहुंच गई है. जिले में अब तक हुए कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 14770 तक पहुंच चुका है. अब तक कोरोना के चलते 139 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तो वहीं 13101 लोगों को ठीक होने पर डिस्चार्ज भी किया जा चुका है.

नागौर के CMHO मेहराम महिया ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर पहले दिन सोमवार को केवल फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए जिले में 22 सरकारी चिकित्सा संस्थानों में टीकाकरण सत्र निर्धारित किए गए हैं. 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल बैंककर्मी, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षक और कार्मिकों और पत्रकार बंधुओं के टीकाकरण के लिए जिला मुख्यालय पर राजकीय पुराना अस्पताल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दवेनगर और लुहारपुरा में टीकाकरण सत्र आयोजित होगा.

पढ़ेंःकल्ला ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल पर साधा निशाना, कहा- बीकानेर की चिंता के लिए हम बैठे हैं, आप दिल्ली में बैठकर राजस्थान की चिंता करें

वहीं जिला मुख्यालय के अतिरिक्त राजकीय CHC मूण्डवा, राजकीय CHC जायल, राजकीय CHC डेगाना, HSS डेगाना जंक्शन, राजकीय CHC मेड़ता, जनता क्लिनिक मेड़ता, राजकीय CHC परबतसर, राजकीय उप जिला अस्पताल, कुचामन सिटी, राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, कुचामन सिटी, राजकीय CHC मकराना, राजकीय शहरी PHC बालाजी कॉलोनी मकराना, राजकीय शहरी PHC साल्ट रोड डीडवाना और पुस्तकालय परिसर डीडवाना के अतिरिक्त नावां, मौलासर, खींवसर और रियां बड़ी के राजकीय CHC में भी 18 से 44 आयु वर्ग के फ्रंट वर्कर्स के लिए कोविड वैक्सीनेशन को लेकर टीकाकरण सत्र निर्धारित किए गए हैं. यहां सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details