राजस्थान

rajasthan

कोटा में बनेगा विश्व का सबसे बेहतरीन एयरपोर्ट: ओम बिरला

By

Published : Aug 27, 2019, 10:07 PM IST

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नागरिक सम्मान समारोह में कोटा आए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोटा में जल्द विश्व का बेहतरीन एयरपोर्ट बनने वाला है.

ओम बिरला न्यूज , Om Birla News , Lok Sabha Speaker Om Birla in Kota ,

कोटा. नागरिक सम्मान समारोह में आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा के लिए कहा कि यह देश का वह शहर है जहां बारह महीने बहने वाली चम्बल नदी है. प्रयटन के क्षेत्र में मुकन्दरा का नेशनल पार्क है, रोड़ कनेक्टिविटी है और साथ ही अगले दो साल के अंदर भारत माला का प्रोजेक्ट भी तैयार हो जाएगा. और अगले कुछ दिनों में यहां विश्व का बेहतरीन एअरपोर्ट बनेगा.

नागरिक सम्मान समारोह में ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नागरिक सम्मान समारोह में कोटा के लिए बताया कि कोटा में बहने वाली चम्बल माता का वरदान है कि यह बारह महीने बहने के साथ ही हमको पानी पिलाती है. किसानों को भी पानी देती है. वहीं उन्होंने कहा कि पर्यटन के लिए मुकन्दरा का नेशनल पार्क जो आने वाले समय के अंदर देश विदेश का पर्यटन स्थल बनेगा साथ ही चम्बल की सफारी का आनंद ले सकेंगे.

पढ़ें:मां ने पहले तो अपने तीन बच्चों को जहर दिया, फिर खुद भी झुल गई फंदे पर...चारों की मौत

शहर रोड़ कनेक्टिविटी पोरबंदर से लेकर इलाहाबाद हो. आने वाले समय के अंदर दिल्ली से मुम्बई हो. जब दो साल के अंदर भारतमाला प्रोजेक्ट तैयार होगा तो कोमर्शल के रूप में भी कोटा का नाम होगा. उन्होंने कहा कि कई वर्षों तक नए हवाई अड्डे का सपना देख रहे हैं. वह भी जल्द पूरा होने वाला है. कोटा में विश्व का सबसे बेहतरीन हवाई अड्डा बनेगा. उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने भी इस बात का जिक्र किया था कि कोटा एक छोटी काशी है. जंहा पर देश-विदेश से छात्र पढ़ने आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details