राजस्थान

rajasthan

कोयले की कमी से आया बिजली संकट राजस्थान नहीं, पूरे देश में...यह केंद्र सरकार का कू-प्रबंधन : मंत्री धारीवाल

By

Published : Oct 11, 2021, 3:19 PM IST

Updated : Oct 11, 2021, 3:31 PM IST

UDH मंत्री शांति धारीवाल ने बिजली संकट पर मीडिया से बातचीत करते हुए इसे केंद्र सरकार का कू-प्रबंधन बता दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि कोयले की कमी से संकट आया है. यह पूरे राजस्थान में नहीं देश भर में है. ऐसे में इसके लिए केंद्र सरकार ही जिम्मेदार है.

shortage of coal in india
गहलोत के मंत्री का मोदी सरकार पर निशाना

कोटा. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कोटा दौरे पर हैं. सोमवार को उन्होंने अपने सिविल लाइंस स्थित निवास पर ही जनसुनवाई की, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग समस्याओं को लेकर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कोल संकट को केंद्र सरकार का कू-प्रबंधन बता दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि कोयले की कमी से संकट आया है, यह पूरे राजस्थान में नहीं देश भर में है. ऐसे में इसके लिए केंद्र सरकार ही जिम्मेदार है.

मंत्री धारीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोयला जमा करके नहीं रखा है. दुनिया जानती है कि खदानों में पानी भर जाता है. अब इधर-उधर की बात करने से कोई फायदा नहीं है. कोल इंडिया की जिम्मेदारी है, जो उन्होंने जो कमिटमेंट किया है, जितना कोयला बिजली घर को देना चाहिए उतना नहीं दे रहे हैं.

दोनों उपचुनाव धड़ाके से जीतेगी कांग्रेस...

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा में मीडिया से यह भी दावा कर दिया कि धरियावद और वल्लभनगर में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशियों की जीत होगी. दोनों इलेक्शन में कांग्रेस धड़ाके से जीतेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में रोजगार स्थानांतरण मोहल्लों के विकास के लिए लोग आए हैं. नाली सड़क से लेकर कई समस्याएं थी, जितने भी समस्याएं आती है, सभी का समाधान करने की कोशिश की जाती है.

पट्टे बांटने पर लगी रोक का तोड़ निकाल रहे हैं...

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि 10 लाख पट्टे बांटने हैं, लेकिन उसकी कोई टाइम लिमिट नहीं है. एक साल से लेकर सवा साल भी अगर लगेगा तो भी हम पट्टे बांटेंगे. इसी तरह के कोई रोक टोक है तो उस पर कोई तरीका निकाल लिया जाएगा. अभियान 2 अक्टूबर से शुरू हुआ था, अभी तक 35,000 से ज्यादा पट्टे बांट चुके हैं. अभी तो लोग भी मानकर चल रहे हैं कि काम हो रहा है नहीं. किसी का काम होता है या नहीं ऐसा देख रहे हैं, आने से हिचक रहे हैं, लेकिन जल्द ही लोगों का रुझान भी बढ़ जाएगा.

Last Updated :Oct 11, 2021, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details