राजस्थान

rajasthan

कोटा : निजी चिकित्सक मिले कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए सभी लोगों को किया जाएगा क्वॉरेंटाइन

By

Published : Jun 18, 2020, 1:45 PM IST

कोटा में गुरुवार को एक निजी अस्पताल में कार्यरत 49 वर्षीय चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. जो लोग भी चिकित्सक के संपर्क में आए हैं, उनको क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. इसके अलावा उन सबकी जांच भी होगी.

kota news,  kota corona news,  rajasthan news,  etvbharat news, राजस्थान की खबर, कोटा में कोरोना
कोरोना पॉजिटिव मिला

कोटा.कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार कोटा में बना हुआ है. बीते 3 दिनों में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. गुरुवार को भी एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है. इन्हें मिलाकर कोटा का आंकड़ा 550 पहुंच गया है. गुरुवार को पॉजिटिव आया व्यक्ति झालावाड़ रोड स्थित निजी अस्पताल में कार्यरत 49 वर्षीय चिकित्सक है. बीते 1 सप्ताह पहले वो जयपुर गए थे और वहां से वापस लौटे हैं.

कोटा में निजी चिकित्सक मिले कोरोना पॉजिटिव

इसके बाद वे अस्पताल में मरीजों को भी देख रहे थे. हालांकि अस्पताल प्रबंधन के अनुसार बीते दो दिनों से वह छुट्टी पर ही थे. उन्हें स्वयं ही दिक्कत होने पर जांच करवाई है. इसकी रिपोर्ट में वे पॉजिटिव आए हैं. संभव है कि किसी मरीज के उपचार के दौरान उन्हें यह संक्रमण हुआ है.

पढ़ेंःराशन महाघोटाले में एक और खुलासा, बड़े अधिकारी तक उठा रहे सरकारी राशन...

चिकित्सक के पॉजिटिव आने के बाद निजी अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि वह चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर कार्य करेंगे. जो भी लोग चिकित्सक के संपर्क में आए हैं, उनको क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. इसके अलावा उन सब की जांच भी होगी. वहीं, चिकित्सा विभाग ने मरीज के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल करनी भी शुरू कर दी है.

मेडिकल स्टाफ को केवल 4 दिन क्वॉरेंटाइन...

कोविड-19 की ड्यूटी कर रहा मेडिकल स्टाफ के क्वॉरेंटाइन की समय अवधि राज्य सरकार ने कम कर दी है. पहले 14 दिन लगातार ड्यूटी करने के बाद, उन्हें 14 दिन क्वारेंटाइन किया जाता था. लेकिन अब सरकार ने इसे कम करते हुए महज 4 दिन कर दिया है. मेडिकल स्टाफ ने इस पर आपत्ति जताई है, लेकिन राज्य सरकार के आदेश के चलते मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इसे लागू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details