राजस्थान

rajasthan

CBSE Exams: निजी स्कूल में नहीं खुला पासवर्ड, पौने तीन घंटे देरी से शुरू हुई परीक्षा, पेरेंट्स ने किया हंगामा

By

Published : Nov 30, 2021, 5:26 PM IST

शहर के एक निजी स्कूल में सीबीएसई परीक्षा समय पर शुरू नहीं हो पाई. बच्चों को बिना पानी और खाने के अतिरिक्त रूकना पड़ा. इसके चलते अभिभावकों ने हंगामा (Parents ruckus in Private school for delay in CBSE exam) कर दिया. जानकारी के अनुसार प्रश्न पत्र खोलने के लिए जरूरी पासवर्ड नहीं खुल पाया. इसके चलते देरी हुई.

Kota CBSE exam
कोटा सीबीएसई एक्जाम

कोटा. शहर के राजनगर स्थित निजी स्कूल में आज परीक्षा समय पर शुरू नहीं होने के चलते हंगामा (Parents ruckus in Private school for delay in CBSE exam) हो गया. इसके चलते पुलिस को बुलाना पड़ा. स्कूल में सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के 10वीं बोर्ड का पेपर था. यह एक्जाम सुबह 11 बजे शुरू होना था, लेकिन मशक्कत के बाद पौने तीन घंटे बाद शुरू हो पाया.

हालांकि तय समय पर स्कूल का पासवर्ड नहीं खुल पाया. जिसके चलते प्रश्न पत्र नहीं खुल पाया. प्रश्न पत्र का प्रिंट निकाल कर विद्यार्थियों को दिया जाता है, इसमें देरी हुई. पेपर 2 घंटे का था और 1 बजे ही खत्म होना था. अभिभावक बच्चों को लेने जब स्कूल पहुंचे, तो पता चला कि पेपर शुरू ही नहीं हो पाया है. इस पर परिजनों ने नाराजगी जताई. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. इसके बाद पेपर 1 बजकर 40 मिनट पर शुरू हुआ. स्कूल के निदेशक जय जैन का कहना है कि पेपर स्मूथली ही चल रहा है, बच्चों को कोई दिक्कत नहीं आई. जबकि पेरेंट्स स्कूल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं.

पढ़ें:Superstition in Dungarpur : चाचा-भतीजे की कोरोना से मौत, 6 महीने बाद आत्मा लेने अस्पताल पहुंचा परिवार और फिर...

एक अभिभावक रणजीत सिंह का कहना है कि दसवीं बोर्ड में टर्म वन के परीक्षा में सोशल साइंस का पेपर था. उनकी बेटी का सेंटर राजनगर स्थित निजी स्कूल में आया था, लेकिन पेपर टाइम से शुरू नहीं हो पाया. इस दौरान न तो बच्चे को पानी की बोतल ले जाने दी और न ही टिफिन. इस पर पेरेंट्स ने आपत्ति जताई. तब मैनेजमेंट ने स्कूल के मैन गेट पर ताला लगवा दिया.

पढ़ें:BJP on REET Paper Leak: यूपी सरकार से सबक लें गहलोत सरकार, रीट पेपर लीक के गुनाहगारों पर हो सख्त कार्रवाई

पेरेंट्स घंटों बाहर खड़े रहे. करीब 2:45 बजे पेपर खत्म हुआ. इसी तरह से रायपुर निवासी अनिल कुमार का कहना है कि उनके बेटे का भी परीक्षा सेंटर इसी स्कूल में था. वह भी घंटों तक परेशान हुआ. हालांकि यह समस्या कोटा के एक दूसरे स्कूल में भी आई थी, जहां पर 20 मिनट तक विद्यार्थियों का पेपर शुरू नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details