राजस्थान

rajasthan

कोटाः लोकसभा अध्यक्ष ने शहर के व्यापारी, उद्यमियों और कोचिंग संचालकों के साथ की बैठक

By

Published : Jun 8, 2020, 12:26 AM IST

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को कोटा के व्यापारी, उद्यमियों और कोचिंग संचालकों के साथ में बैठक की. इस बैठक में शहर को आर्थिक दृष्टिकोण से संभल देने के लिए चर्चा हुई

kota news, rajasthan news
ओम बिरला के आवास पर आयोजित हुई बैठक

कोटा.जिले में पांच दिवसीय प्रवास पर रहे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने रविवार को अपने आवास पर व्यापारी, उद्यमियों और कोचिंग संस्थानों के संचालकों के साथ बैठक की. इस दौरान शहर को आर्थिक दृष्टिकोण से संभल देने के लिए चर्चा हुई. बैठक में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि, लॉकडाउन के बाद हर किसी को समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में जरूरत है कि, सभी लोग एक साथ मिलकर समस्याओं का समाधान करें.

ओम बिरला के आवास पर आयोजित हुई बैठक

कोचिंग संचालकों ने की कोचिंग सेंटर्स शुरू करने की अपील...

इस दौरान सभी लोगों अपने-अपने विचार लोकसभा स्पीकर के सामने रखें. कोचिंग संचालकों ने ओम बिरला से कोचिंग सेंटर्स को दोबारा शुरू करने की अपील की. साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि, संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जल्दी ही सारी तैयारियां कर ली जाएंगी, जिससे आने वाले स्टूडेंट्स को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी.

पढ़ेंःसतीश पूनिया का गहलोत पर बड़ा आरोप, कहा- होटल व्यवसाय शुरू करने की अनुमति इसीलिए दी ताकि बाड़ेबंदी हो सके

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि, कोचिंग संस्थानों को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को ही गाइडलाइन बनाने की परमिशन दी हुई है. लेकिन फिर भी राज्य सरकार कोचिंग संस्थानों पर कोई गाइडलाइन बनाती है और केंद्र से परमिशन मांगती है, तो निश्चित रूप से उसको तुरंत स्वीकार कर परमिशन दे दी जाएगी. आवश्यकता इसी बात की है कि, हमारे आर्थिक पहियें तेजी से चलें और उसमें जो भी रुकावट जो भी समस्याएं हैं, उन्हें सभी मिलकर दूर करने का प्रयास करें.

उन्होंने कहा कि ये एक कठोर चुनौती का समय है. इसीलिए हम कठोर चुनौती के समय में निश्चित रूप से जो भी समस्याएं हैं, उनको दूर करने का प्रयास करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा की, जिन लोगों ने लॉकडाउन में गरीब और असहाय लोगों की मदद के हाथ बढ़ाए हैं, वो सभी धन्यवाद के पात्र हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details