राजस्थान

rajasthan

कोटा में ओलावृष्टि से फसल नुकसान, आकलन के लिए स्पीकर बिरला ने कलेक्टर को दिए निर्देश

By

Published : Mar 13, 2021, 10:15 AM IST

कोटा में हुई बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इससे किसान परेशान है. वहीं फसल के नुकसान का आकलन करने के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कलेक्टर को निर्देश दिए हैं.

kota news, lok Sabha Speaker Birla
फसल नुकसान का आकलने के लिए स्पीकर बिरला ने कलेक्टर को दिए निर्देश

सांगोद (कोटा).शुक्रवार शाम को सागोद क्षेत्र के कनवास और खजूरना कला गांव के आसपास बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई. क्षेत्रों में अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इससे किसानों के भी चेहरे मुरझा गए हैं. वहीं ओलावृष्टि से फसल के नुकसान पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने चिंता जताई है. साथ ही उन्होंने कोट और बूंदी जिला कलेक्टर को नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं.

कोटा में ओलावृष्टि से फसल नुकसान

बता दें कि शुक्रवार शाम को सागोद क्षेत्र के कनवास और खजूरना कला गांव के आसपास बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई. क्षेत्रों में अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इससे किसानों के भी चेहरे मुरझा गए हैं. बीते दिन की शाम भी तेज हवाओं और बादल की गर्जनाओं के साथ तेज बारिश हुई थी. वहीं आज सुबह भी करीब साढ़े 6 बजे आधे घण्टे तक जोरदार बारिश हुई.

कोटा में ओलावृष्टि और तेज बारिश

यह भी पढ़ें-Confirmed: संजना के हाथों में रचेगी बुमराह के नाम की मेहंदी, इस एक्ट्रेस ने की पुष्टि

बताया जा रहा है कि करीब 1 घण्टे तक हुई तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि से किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें उभर आई है. क्षेत्र में धनिया, गेहूं, चना आदि फसल को किसानों द्वारा कटाई कर खेतों में सुखाने के लिए डाली गई है. अचानक मौसम के पलटी खाने से फसल तबाह हो गई है. क्षेत्र में हुई तेज बरसात के साथ कुछ देर तक ओले गिरे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details