राजस्थान

rajasthan

कोटा के ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jan 24, 2021, 3:13 PM IST

कोटा के भीमगंजमंडी थाना इलाके में चोरों ने एक ज्वेलरी की दुकान में सेंधमारी की है. जहां चोरों ने दुकान से लाखों रुपए के जेवरात चोरी कर मौके से फरार हो गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Lakhs stolen from Kota jewelery shop, कोटा के ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी
कोटा के ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी

कोटा.शहर के स्टेशन रोड पर भीमगंजमंडी थाने के नजदीक स्थित एक ज्वेलरी दुकान पर लाखों रुपए के सोने-चांदी चोरी होने का मामला सामने आया है. जहां चोरों ने दुकान में सेंध की. हालांकि दुकान थाने से कुछ ही दूरी पर होने के बावजूद भी पुलिस को इस पूरे मामले की भनक नहीं लगी और गश्त व्यवस्था की पोल खुल गई.

कोटा के ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी

घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया. पूरे तथ्यों को जांचा जा रहा है. आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे जा रहे हैं.

पढ़ें-CM का अगला चेहरा कौन होगा, ये सब सोशल मीडिया नहीं भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करेगा : अरुण सिंह

जानकारी के अनुसार महेंद्र कुमार जैन की भीमगंजमंडी थाना इलाके में स्टेशन रोड पर ज्वेलर्स की दुकान है. जिसमें देर रात एक चोर घुस कर गया. ये चोर छत के रास्ते से सीढ़ियों तक आया और सीढ़ियों के पास की दीवार को उसने तोड़ दिया. जिससे वह सीधा दुकान में आ गया. दुकान में सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है, लेकिन चोर ने सबसे पहले उसके डीवीआर निकाल दी. जिससे रिकॉर्डिंग बंद हो गई.

वहीं चोर का चेहरा साफ तौर पर नजर नहीं आया, उसने अपने चेहरे को मास्क से कवर कर रखा था. इसके अलावा सिर पर भी उसने कुछ बांधा हुआ था. उसके बाद चोर दुकान में से लाखों रुपए की चांदी और सोने के जेवरात ले गए. जिनमें कुछ जेवरात तो ऐसे हैं, जो ग्राहको ने रिपेयर के लिए दुकान पर छोड़े हुए थे. दुकान मालिक का कहना है कि अभी वह आकलन नहीं कर पाए हैं कि कितने रुपए की चोरी हुई है. हालांकि वे इसकी पड़ताल कर रहे हैं.

दूसरी तरफ पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है कि किस तरह से चोर ने प्रवेश किया और उसने चोरी की है. हालांकि जब तक सीसीटीवी कैमरा चालू था. उस दौरान एक ही चोर अंदर प्रवेश किया था. ऐसे में पुलिस को शक है कि एक ही व्यक्ति ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है.

दुकान मालिक महेंद्र कुमार जैन का कहना है कि उनकी दुकान के ऊपर एक ब्यूटी पार्लर संचालित होता है, जो कि सुबह जल्दी खुल जाता है. ऐसे में आज जब ब्यूटी पार्लर संचालिका सुबह आई, तब दरवाजा बंद था. ऐसे में उसने नौकर से पूछा कि दरवाजा क्यों बंद है, जब नौकर ने आकर शटर को ऊंचा करने की कोशिश की तो उसके नीचे से रेत निकली, जिसके बाद उसे शक हो गया कि कोई गड़बड़झाला दुकान में हुआ है. उसने मालिक को बुलाया और उसके बाद जब खोलकर दुकान को देखा गया तो दीवार में छेद कर कोई व्यक्ति अंदर प्रवेश कर गया था और लाखों रुपए के माल को गायब कर गया है.

इस मामले में भीमगंजमंडी थाना पुलिस के अलावा अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर पड़ताल कर रहे हैं. साथ ही हर एंगल से इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है कि चोर कैसे प्रवेश किया है और किस तरह से उसने चोरी को अंजाम दिया है.

पढ़ें-बहरोड़ में पूर्व मंत्री जसवंत यादव के बेटे मोहित यादव पर जानलेवा हमला

पुलिस का कहना है कि चोर ने छेनी, हथौड़ी और फनर के जरिए दीवार को तोड़ा है. पुलिस ने वारदात के बाद एफएसएल, एमओबी टीम और डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाकर जांच की है. मौके पर सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर मौजूद है, जिसकी जांच की जा रही है. कितने रुपए का माल गया है, इस बारे में अभी मालिक भी कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details