राजस्थान

rajasthan

Kota News : कोटा पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन कटिंग एज'... 1 दिन में 61 अवैध हथियार पकड़े

By

Published : Nov 25, 2021, 9:18 PM IST

कोटा में चाकूबाजी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में गुरुवार को पुलिस ने वारदातों की रोकथाम को लेकर 'ऑपरेशन कटिंग एज' (Operation Cutting Edge) चलाया. इसके तहत एक ही दिन में 61 अवैध हथियारों के साथ 61 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Kota Police launched Operation Cutting Edge
कोटा पुलिस ने चलाया ऑपरेशन कटिंग एज

कोटा.शहर में लगातार बढ़ती चाकूबाजी की वारदातों की रोकथाम को लेकर गुरुवार को पुलिस ने विशेष अभियान 'ऑपरेशन कटिंग एज' (Operation Cutting Edge) चलाया है. अभियान के पहले ही दिन पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत 61 अवैध हथियारों को जब्त कर 61 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक फायरिंग आर्म्स भी जब्त किया गया है.

कोटा शहर एसपी डॉ. विकास पाठक (Kota SP Vikas Pathak) ने बताया कि कोटा सिटी एडिशनल एसपी प्रवीण जैन और मुख्यालय राजेश मील के निर्देशन में यह अभियान चलाया गया है. इसके तहत अवैध हथियार रखने वाले बदमाशों को चिन्हित किया गया. इसके बाद उनके ठिकानों और घरों पर दबिश दी गई.

पढ़ें. Kota News: दिनदहाड़े हुई नकबजनी की वारदात का खुलासा,दो आरोपी गिरफ्तार

इसमें शहर के सभी 17 थानों की पुलिस शामिल रही. करीब 500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने 100 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश दी है. पुलिस ने अभियान के तहत एनडीपीएस और एक्साइज एक्ट में कार्रवाई की है. साथ ही 16 व्यक्तियों को 151 में पाबंद किया गया है.

उन्होंने बताया कि दादाबाड़ी थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में धन सिंह उर्फ धनु और चौन सिंह राजपूत को एक्साइज एक्ट में गिरफ्तार किया है. इसी तरह से जवाहर नगर थाना पुलिस ने अजय सिंह राठौड़ और कमलेश सिंह राजपूत को एक्साइज एक्ट में गिरफ्तार किया है. कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने विष्णु शर्मा उर्फ नाशा को देसी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है.

पढ़ें. Chain snatcher: चेन स्नेचर को 3 साल की सजा, जयपुर शहर में 150 वारदातों को दे चुका है अंजाम

ऑपरेशन कटिंग एज के तहत सबसे ज्यादा कार्रवाई विज्ञान नगर थाना पुलिस ने की है. थाना पुलिस ने 7 अवैध हथियार जब्त किए हैं. इसके अलावा आरकेपुरम ने 6, उद्योग नगर, नयापुरा, रामपुरा कोतवाली ने 5-5, कुन्हाड़ी, किशोरपुरा, महावीर नगर, अनंतपुरा, रेलवे कॉलोनी ने 4-4, गुमानपुरा, जवाहर नगर, भीमगंजमंडी, कैथूनीपोल और मकबरा ने 2-2 और बोरखेड़ा और दादाबाड़ी में एक-एक कार्रवाई हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details