राजस्थान

rajasthan

Kota District Council Election : कोटा में भाजपा ने किया बड़ा उलटफेर, मुकेश वर्मा का टिकट काटा...

By

Published : Dec 23, 2021, 11:04 AM IST

Updated : Dec 23, 2021, 2:37 PM IST

कोटा जिला परिषद के चुनाव (kota district council election) में रात भर में बड़ा उलटफेर भारतीय जनता पार्टी ने किया है. पहले जिस प्रत्याशी मुकेश वर्मा को टिकट दिया गया था, उसे काटकर जिला प्रमुख पद पर मुकेश मेघवाल को नामांकन दाखिल करवाने के लिए भेजा है.

कोटा में भाजपा ने किया बड़ा उलटफेर
कोटा में भाजपा ने किया बड़ा उलटफेर

कोटा.जिला परिषद के चुनाव (kota district council election) में रात भर में बड़ा उलटफेर भारतीय जनता पार्टी ने किया है. पहले जिस प्रत्याशी मुकेश वर्मा को टिकट दिया गया था, उसे काटकर जिला प्रमुख पद पर मुकेश मेघवाल को नामांकन दाखिल करवाने के लिए भेजा है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने वार्ड नंबर 14 से जीतकर पहुंची गीता मेघवाल का नामांकन दाखिल करवाया है. भारतीय जनता पार्टी ने पहले एक नंबर सीट से जीते मुकेश वर्मा को आगे किया था, लेकिन ऐन मौके पर यह बदलते हुए मुकेश मेघवाल का नामांकन करवाया है.

पढ़ें- RTI activist attacked in Barmer: भाजपा ने CM गहलोत से मांगा इस्तीफा, पूनिया बोले- राजस्थान में क्या अभी भी है मुगलों का राज

भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश मेघवाल को टिकट दिया है, वह एक कृषक हैं. उन्होंने पढ़ाई-लिखाई भी ज्यादा नहीं की है. वे केवल 10वीं पास हैं. ऐसे में अब कोटा में दसवीं। पास मुकेश मेघवाल का मुकाबला लॉयर गीता मेघवाल से होगा.

कोटा में भाजपा ने किया बड़ा उलटफेर

सांगोद, सुल्तानपुर और रामगंजमंडी में भाजपा-कांग्रेस की टक्कर

सांगोद में भी प्रधान पद के लिए भारतीय जनता पार्टी से जयवीर सिंह अमृतकुआं ने नामांकन दाखिल किया है. वहीं कांग्रेस से कुशल पाल सिंह का नामांकन आया है. भाजपा का बहुमत होने से यहां पर जयवीर सिंह अमृतकुआं प्रधान बन सकते हैं. इसी तरह से सुल्तानपुर पंचायत समिति में भाजपा की तरफ से कृष्णा शर्मा और कांग्रेस ममता नंदवाना ने नामांकन दाखिल किया है. भाजपा को यहां पर बहुमत है. इसी तरह से रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र की खैराबाद पंचायत समिति में भी वार्ड नंबर 10 से जीतकर आई भाजपा की कलावती बाई मेघवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया है. जबकि उनके विरोध में कांग्रेस की अनिशा वर्मा प्रधान पद के लिए दावेदारी जताई है. यहां पर सीटों पर भाजपा 14 और कांग्रेस की 9 जीत कर आई है.

लाडपुरा में निर्दलीय ने भरा नामांकन

लाडपुरा पंचायत समिति में केवल कांग्रेस ने ही अपना प्रत्याशी मुद्दीन गुड्डू के रूप में उतारा है. भारतीय जनता पार्टी ने वहां प्रत्याशी नहीं उतारा, लेकिन निर्दलीय अनुसूया ने नामांकन दाखिल कर दिया है. ऐसे में अब मतदान से ही प्रधान का फैसला होगाय कांग्रेस ने यहां से 10 सीटें जीती है, जबकि भाजपा के तीन और निर्दलीय दो है.

इटावा में त्रिकोणीय संघर्ष

किसी तरह से इटावा में त्रिकोणीय संघर्ष के रूप में पंचायत समिति की सीट फस गई है. भारतीय जनता पार्टी ने रिंकू मीणा को अपना प्रत्याशी बनाया है. उनके 7 वोट हैं, जबकि 8 वोट लाने वाली कांग्रेस ने हजारीलाल को टिकट दिया है. वहीं, निर्दलीय चेतन पटेल भी मैदान में उतर गए हैं.

Last Updated :Dec 23, 2021, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details