राजस्थान

rajasthan

#JeeneDo रिश्तों का कत्लः पिता ने अपनी ही 11 साल की नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म

By

Published : Aug 16, 2021, 10:36 PM IST

नाबालिग बेटी से दुष्कर्म, Rajasthan news

कोटा शहर से रिश्तों को शर्मशार करने का एक मामला सामने आया है, जिसमें 11 वर्षीय एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म उसके पिता ने ही किया है. पुलिस ने पिता के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है. बालिका लावारिस हालत में नयापुरा थाना इलाके में चाइल्ड लाइन की टीम को मिली थी, जिसका रेस्क्यू किया और उससे काउंसलिंग में इस घटना का होना बताया.

कोटा. बाल कल्याण समिति के सदस्य विमल चंद जैन ने बताया कि 11 वर्षीय बालिका नयापुरा इलाके के नेहरू गार्डन में बैठी हुई थी. इस सम्बंध में डीसीपीयू की आउटेज वर्कर संजय मेहरा को जानकारी मिली. उन्होंने इस पर चाइल्डलाइन के निदेशक यज्ञदत्त हाडा ने कोऑर्डिनेटर रेखा शाक्यवाल को बालिका के रेस्क्यू के लिए भेजा. बालिका को बाल कल्याण समिति के सदस्य आबिद हुसैन अब्बासी के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने बालिका गृह में स्थाई आश्रय दिलाया. जहां पर काउंसलिंग के दौरान बालिका काफी डरी और सहमी हुई थी.

उसने बताया कि मेरे पिता शराब के नशे में मेरे साथ मारपीट करते हैं और गंदा काम भी करते हैं. इस संबंध में बाल कल्याण समिति की नियमित बैठक भी सोमवार को ही थी. ऐसे में अध्यक्ष कनीज फातिमा, सदस्य मधुबाला शर्मा, अरुण भार्गव, आबिद हुसैन अब्बासी और विमल चंद जैन ने एक रिपोर्ट तैयार करवाई.

यह भी पढ़ेंःबेरहम पत्नी की क्रुर सजाः पति को पहले नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश किया...फिर चारपाई से बांध कर दिए करंट के झटके

साथ ही इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन को एक पत्र भेजा गया. जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. बाल कल्याण समिति के सदस्य विमल चंद जैन का कहना है कि बालिका का मेडिकल भी करवा लिया गया है, उसके गुप्तांगों पर काफी घाव हो रखे हैं.

ऐसे में उसे अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाने के लिए भी निर्देशित किया गया है. पुलिस ने नाबालिग को बालिका गृह से अपने कब्जे में लिया है, जहां से घटना की जानकारी लेने के लिए मौका स्थल पर भी लेकर गई है. रेलवे कॉलोनी थाना अधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि घटनाक्रम गणेशपुरा इलाके का है. इस संबंध में पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details