राजस्थान

rajasthan

Exclusive: लोकसभा स्पीकर बोले- अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बन रहा है, इसकी सबको खुशी है

By

Published : Aug 1, 2020, 2:51 PM IST

ईटीवी भारत ने लोकसभा स्पीकर और कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला से विशेष बातचीत की. इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बिरला ने कहा कि भगवान राम का मंदिर बन रहा है. यह पूरे देश की जनता के लिए खुशी की बात है. इसकी सबको खुशी है.

कोटा में ओम बिरला का दौरा, Om Birla tour in Kota
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

कोटा.लोकसभा स्पीकर और कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला कोटा दौरे पर हैं. बिरला लोकसभा सचिवालय के कोटा शक्तिनगर स्थित कैंप ऑफिस में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए आम जनता से मुलाकात कर रहे हैं. साथ ही उनके समस्याओं के बारे में भी चर्चा कर रहे हैं. इस जनसुनवाई के दौरान कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के कस्बों और कोटा शहर से बड़ी मात्रा में लोग पहुंच रहे हैं.

ईटीवी भारत ने बिरला से विशेष बातचीत की. इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर लोकसभा स्पीकर बिरला ने कहा कि भगवान राम का मंदिर बन रहा है. यह पूरे देश की जनता के लिए खुशी की बात है. इसकी सबको खुशी है.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की ईटीवी भारत से खास बातचीत

राखी की शुभकामनाएं देते हुए बिरला ने कहा है कि रक्षा बंधन एक दूसरे की रक्षा करने का त्योहार है. हम सभी मिलकर समाज को सुरक्षित करें, ऐसा प्रयास करेंगे.

बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय

संक्रमण के लगातार बढ़ने पर चिंता जताते हुए लोकसभा स्पीकर बिरला ने कहा कि कोरोना संक्रमण का वायरस अभी तेजी से बढ़ाया चिंता का विषय है. साथ ही उन्होंने कहा कोविड-19 विकराल रूप ले चुकी है. विश्वव्यापी समस्या महामारी के रूप में यह सामने है. इसको किस तरह से रोका जा सकता है, उसके लिए राज्य और जिला प्रशासन से व्यापक इंतजाम के लिए बातचीत की है.

कोविड-19 गाइडलाइन की पालना करें

बिरला ने कहा कि कोविड-19 के जो मरीज हैं उनका इलाज बेहतर हो. इसके लिए भी अस्पताल प्रबंधन से बात की है. किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए, जो भी विश्व में और देश में बेहतर इलाज है. वह कोटा में लोगों को मिलना चाहिए. मुझे लगता है कि सामूहिक रूप से प्रयास करते हुए हम लोग कोविड-19 के संक्रमण को रोक पाएंगे और इलाज करवाएंगे. निरंतर मरीज सुरक्षित रहेंगे. जनता से अपील की है कि वे कोविड-19 की पूरी गाइडलाइन कि वे पालना करें. वह स्वयं भी सुरक्षित रखें और दूसरों की भी ध्यान रखें.

पढ़ेंः राजस्थान सियासी संकटः स्वर्ण नगरी जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ में कांग्रेस विधायकों ने अदा की ईद की नमाज

कम बारिश पर जताई बिरला ने चिंता

हाड़ौती संभाग में इस बार हुई कम बारिश पर बिरला ने चिंता जताई हैं. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से सारे इलाके में जितनी बारिश होनी चाहिए, उसकी 24 बारिश कम हुई है. यह चिंता का विषय है, लेकिन मौसम विभाग संकेत दिए हैं कि अगस्त माह में पहले सप्ताह में अच्छी बारिश कोटा में होगी. मुझे लगता है कि मानसून तेजी से दस्तक देगा तो किसानों को लाभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details