राजस्थान

rajasthan

संजीवनी क्रेडिट सोसायटी के मुखिया रहे विक्रम सिंह के साथ शेखावत के रहे हैं घनिष्ठ संबंध

By

Published : Jul 23, 2020, 2:46 PM IST

राजस्थान SOG संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटाला (Sanjivani Credit Cooperative Society scam) मामले में गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जांच करेगी. इस मामले में शेखावत की परेशानी बढ़ सकती है, क्योंकि सोसायटी के सीएमडी विक्रम सिंह इन्द्रोई के साथ शेखावत के दोस्ताना व पारिवारिक संबंध भी हैं. बता दें कि संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के 884 करोड़ रुपए के घोटाले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उनकी पत्नी सहित तीन लोगों के खिलाफ जांच करेगी.

संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटाला, rajasthan news
सोसायटी के सीएमडी से हैं अच्छे संबंध

जोधपुर.राजस्थान में सियासी घमासान के बीच केंद्र और राज्य की जांच एजेंसियां लगाताार कार्रवाई कर रही है. वहीं अब संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटाले मामले में SOG गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जांच करेगी. इस मामले में शेखावत की मुश्किलें बढ़ सकती है, क्योंकि को-ऑपरेटिव सोसायटी के सीएमडी विक्रम सिंह इन्द्रोई के साथ उनके संबंध अच्छे रहे हैं और इन्द्रोई के साथ कई फोटो भी उनकी सामने आई हैं.

शेखावत के क्रेडिट सोसायटी के सीएमडी से हैं अच्छे संबंध

प्रदेश में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच केंद्र और राज्य की एजेंसियों की भूमिका अहम होती जा रही है. बुधवार को ED की टीम ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के निवास और दुकान पर छापेमारी की. वहीं गुरुवार को राज्य सरकार की एजेंसी SOG को जयपुर की एक अदालत ने संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटाले मामले में केंद्रीय मंत्री शेखावत के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. अब SOG करीब 886 करोड़ के इस घोटाले के मामले में गजेन्द्र सिंह शेखावत का कोई संबंध है या नहीं, ये भी जांच करेगी.

फेसबुक पेज पर भी शेखावत ने फोटो की थी शेयर

यह भी पढ़ें.राजस्थान : CM गहलोत के बड़े भाई के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

शेखावत और इन्द्रोई की फोटो कह रही घनिष्ठता की कहानी

वहीं 2019 में जब यह मामला जब सामने आया था तो शेखावत का नाम चर्चा में आया था, लेकिन कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई. अब सियासी घमासान में कोर्ट से मिले आदेश शेखावत के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं, क्योंकि संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के सीएमडी विक्रम सिंह इन्द्रोई के साथ शेखावत के दोस्ताना व पारिवारिक संबंध भी हैं. लोकसभा चुनाव लड़ने से पहले शेखावत विक्रम सिंह कई जगह पर साथ-साथ देखे जाते रहे थे.

फार्म हाउस में शेखावत और विक्रम सिंह इन्द्रोई

शेखावत के सांसद बनने के बाद उन्होंने 2016 में अपने एक फेसबुक पेज पर फोटो शेयर किया था, यह फोटो शेखावत के दक्षिण अफ्रीका के इथोपिया स्थित फार्म हाउस का था. बताया जाता है कि बाद में यह फार्म हाउस विक्रम सिंह ने ही खरीद लिया था.

यह भी पढ़ें.क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाला: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जांच के आदेश

इसके अलावा भी दोनों के कई फोटो लंबे समय से वायरल हो रहे हैं. संजीवनी में निवेश करने वाले लोग भी इस बात का आरोप लगा चुके हैं कि संजीवनी के कई बड़े समारोह में शेखावत शरीक होते थे. लेकिन इसके बावजूद SOG ने इस मामले में चार्जशीट पेश की तो शेखावत का नाम शामिल नहीं किया.

अब सियासी घमासान के बीच SOG ने इस मामले में उनकी भूमिका जांचने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आदेश प्राप्त कर लिया है. इससे पहले SOG विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में शेखावत को घेरने का प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details