राजस्थान

rajasthan

Power का Khela: अपने क्षेत्र में दखलअंदाजी नहीं हुई बर्दाश्त, धरने पर बैठीं ''जीजी''...फिर देखिए हुआ क्या!

By

Published : Aug 15, 2021, 8:04 AM IST

सूरसागर की वरिष्ठ भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास को अपने क्षेत्र में शहर विधायक मनीषा पंवार की दखलअंदाजी सहन नहीं हुई तो उन्होंने धरने का सहारा लिया. मामला हैंडपंप लगाने का था, मशीनें आ गई थीं लेकिन फिर जीजी के हठ के आगे उन्हें बैरंग ही लौटना पड़ा.

Suryakanta Vyas vs Manisha Pawar
सूर्यकांता व्यास Vs मनीषा पंवार

जोधपुर: अपने विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की बुजुर्ग MLA को कांग्रेस विधायक (शहर) का हस्तक्षेप नहीं पसंद आया तो उन्होंने अपने Right To Protest का इस्तेमाल किया. धरने पर देर रात तक बैठीं और फिर जिद के आगे शासन प्रशासन के नतमस्तक होने के बाद ही वहां से उठीं. विवाद हैंडपप लगवाने को लेकर था.

और जब 'जीजी' गुस्से में आईं

सरकार पर प्रहार : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का गहलोत सरकार पर हमला...कहा- पंचायत चुनाव में जनता प्रकट करेगी आक्रोश

दरअसल, सूरसागर विधानसभा क्षेत्र (Soorsagar Vidhansabha Kshetra) के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर अट्ठारह में शनिवार को एक हेड पंप लगवाने के लिए मशीन आई. इस हेडपंप की स्वीकृति शहर विधायक मनीषा पंवार ने दी और उनके कहने पर जलदाय विभाग के कर्मचारी मशीन लेकर पहुंच गए. यही बात ''जीजी'' सूर्यकांता व्यास (MLA Suryakanta Vyas) को अखर गई. उन्होंने मौके पर पहुंच कर इसका ब्यौरा मांगा. कहा- यह मेरा क्षेत्र है मेरे बिना पूछे हैंडपंप कैसे खोदा जा रहा है? जबकि इसकी कोई आवश्यकता नही है.

अफसरों से मांगे जरूरी कागजात:मौजूद अधिकारियों से विधायक सूर्यकांता व्यास (MLA Suryakanta Vyas) ने जमीन के टाइटल की जानकारी मांगी. वो विधायक मैडम को कोई जानकारी नहीं दे पाए. इस पर व्यास वह धरने पर बैठ गईं. ये कहते हुए कि- जब तक यह मशीन नहीं जाएगी यहां से नहीं उठूंगी.

और फिर CM को लगाया फोन: विवाद बढ़ता गया तो पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. लेकिन सूर्यकांता टस से मस न हुईं. फिर अचूक दांव लगाया. CM हाउस का फोन मिला दिया. मुख्यमंत्री कार्यलय के अधिकारी जेके मीणा से बात की. शिकायत दर्ज कराई कि ''मेरे इलाके'' में मनीषा पंवार (MLA Manisha Pawar) कैसे काम करवा सकती है? मुझे सीएम साहब से बात कराएं.

जमीन खरीद का खोला भेद:मीणा को व्यास ने अपने अंदाज में पंवार की जमीन खरीदी की बात बताई. कहा- ऐसा स्थानीय लोगों का कहना है कि मनीषा पंवार ने यह जमीन खरीद ली है. विधायक व्यास ने दोहराया कि वो जब तक यह मशीन यहां से नहीं जाएगी वह मौके से नहीं उठेंगी. जिसके बाद जयपुर के हस्तक्षेप से हैंडपंप ड्रिलिंग मशीन (Hand Pump Drilling Machine) वहां से रवाना हुई और सीएम हाउस से मिले आश्वासन के बाद विधायक व्यास ने रात को अपना धरना खत्म किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details