राजस्थान

rajasthan

निजी स्कूल ने काटी 13 बच्चों की टीसी, संगीता बेनीवाल ने की सुनवाई

By

Published : Oct 13, 2022, 5:51 PM IST

जोधपुर के एक निजी स्कूल ने बीते दिनों छोटी कक्षा के 13 बच्चों की टीसी काट (13 students given TC in Jodhpur) दी. इसके साथ दिए गए चरित्र प्रमाण पत्र में आचरण सही नहीं होने की बात लिख दी. इस पर राज्य बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल स्कूल पहुंची और बच्चों व अभिभावकों से बात की. उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

Sangeeta Beniwal directs investigation in TC case that took place in private school of Jodhpur
निजी स्कूल ने काटी 13 बच्चों की टीसी, संगीता बेनीवाल ने की सुनवाई

जोधपुर. बीते दिनों शहर के एक निजी विद्यालय ने छोटी कक्षा के छात्रों की स्कूल से टीसी काटने के मामले को लेकर गुरुवार को राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने (Sangeeta Beniwal visited school in TC case) संज्ञान लेते हुए स्कूल में जाकर अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन से बात की.

बेनीवाल ने बताया कि यह अफसोस का विषय है कि 13 बच्चों की टीसी काट दी गई. सभी बच्चे छोटी क्लास के हैं. उनके करैक्टर सर्टिफिकेट पर लिखा गया है कि उनका आचरण सही नहीं है, जो बेहद गलत है. उनके आगे के करियर के लिए सही नहीं है. इसके अलावा कुछ मामलों में फीस को लेकर भी कार्रवाई की है. इस पूरे प्रकरण को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे 3 दिन में मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई कर बाल संरक्षण आयोग को रिपोर्ट (Beniwal directs investigation in TC case) देवें.

पढ़ें:रुड़की GGS की प्रधानाचार्य ने चार छात्राओं की TC पर किया रेड मार्क, कहीं नहीं मिल रहा एडमिशन

बेनीवाल ने बताया कि जिन बच्चों को स्कूल से निकाला गया है, उनमें कुछ बच्चे आरटीई के तहत भी अध्ययनरत हैं, जो बेहद गंभीर विषय है. पूरी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. बेनीवाल स्कूल पहुंची, तो अभिभावकों ने अपना पक्ष उनके सामने रखा. संगीता बेनीवाल ने बच्चों से भी पूरी जानकारी ली. बच्चों ने बताया कि छोटी-छोटी बातों को लेकर टीचर्स परेशान करते हैं. वहीं टीचर्स ने कहा कि बच्चों का व्यवहार सही नहीं है. बेनीवाल ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता इन बच्चों को वापस शिक्षा से जोड़ना है. इसके अलावा स्कूल प्रबंधन को भी तलब किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details