राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : रेजिडेंट डॉक्टरों को पीने नहाने का पानी नहीं मिल रहा, आज से दो घण्टे का कार्य बहिष्कार

By

Published : Mar 10, 2021, 12:09 PM IST

जोधपुर में मंगलवार को एसएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर दो दिन के कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है. रेजिडेंट डॉक्टर्स का कहना है कि हॉस्टल में नहाने का पानी, पीने का पानी, लिफ्ट ना चलना जैसी कई दिक्कतें हैं. जिसको लेकर पहले भी कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई काम नहीं किया गया है.

जोधपुर की ताजा हिंदी खबरें, Resident doctors protest
पीने और नहाने के लिए पानी नहीं मिलने पर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार

जोधपुर.जिले के प्रज्ञा नगर स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स को पीने और नहाने का पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है उनके हॉस्टल में लिफ्ट काम नहीं कर रही है. बाथरूम टूट रहे हैं. इन सभी परेशानियों से खिन्न होकर आखिरकार रेजिडेंट डॉक्टर ने बुधवार और गुरुवार को 2 दिन कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है.

पीने और नहाने के लिए पानी नहीं मिलने पर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार

इसके तहत बुधवार सुबह 9 से 11 बजे तक मेडिकल कॉलेज के 300 से ज्यादा रेजिडेंट डॉक्टर ने काम नहीं किया. ये क्रम गुरुवार को भी जारी रहेगा अगर इनकी मांगों पर काम शुरू नहीं होता है तो शुक्रवार से वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं. बुधवार को कार्य बहिष्कार के दौरान मथुरा दास माथुर अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र फगेड़िया के नेतृत्व में डॉक्टरों ने पानी के बर्तन लेकर प्रदर्शन किया.

पढ़ें-प्रदेश में 193 न्यायिक अधिकारियों के तबादले, हाईकोर्ट ने जारी किए आदेश

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि पिछले 6 महीने से वो लगातार कॉलेज प्रबंधन से गुहार लगा रहे हैं इसको लेकर कई बार आदेश भी हुआ लेकिन किसी ने भी काम नहीं किया. अब यह हालत है कि हमें प्रतिदिन बिना नहाए अस्पताल आना पड़ता है और अस्पताल के बाथरूम का उपयोग कर रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टर्स का कहना है कि प्रतिदिन 12 से 18 घंटा काम करने के बावजूद अगर हमें आधारभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है तो हम कैसे काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details