राजस्थान

rajasthan

अभ्यास के दौरान पानी में लापता हुए कैप्टन का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा कोई सुराग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By

Published : Jan 8, 2021, 3:24 PM IST

Updated : Jan 8, 2021, 5:06 PM IST

जोधपुर के कायलाना झील के पास तखत सागर में अभ्यास के दौरान 10 पैरामिलिट्री फोर्स के कैप्टन छलांग लगाने के बाद वापस नहीं आए थे. जिस पर गुरुवार सेना के गोताखोरों, सिविल डिफेंस एसडीआरएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. 24 घंटे बाद भी अभी तक कैप्टन के बारे में पता नहीं चला है. शुक्रवार को भी ऑपरेशन चलाकर गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम लापता कैप्टन की तलाश कर रही है.

Paramilitary Force Captain missing, Paramilitary Force Captain missing in Takhat Sagar
अभ्यास के दौरान पानी में लापता हुए कैप्टन का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा कोई सुराग

जोधपुर.जिले के कायलाना झील के पास बने तखत सागर में अभ्यास के दौरान गुरुवार को 10 पैरामिलिट्री फोर्स के कैप्टन अंकित गुप्ता पानी में छलांग लगाने के बाद वापस बाहर नहीं निकले थे. जिसके बाद सेना के गोताखोरों, सिविल डिफेंस एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. जहां गुरुवार सूर्य अस्त तक रेस्क्यू आपरेशन चला, लेकिन कैप्टन का कोई पता नहीं चला था.

अभ्यास के दौरान पानी में लापता हुए कैप्टन का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा कोई सुराग

शुक्रवार सुबह से एक बार फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और पानी में डूबे कैप्टन अंकित गुप्ता की तलाश की जा रही है. 10 पैरामिलिट्री फोर्स के कैप्टन अंकित गुप्ता गुड़गांव के रहने वाले हैं. उनकी शादी लगभग डेढ़ महीने पहले ही हुई थी और कुछ दिन पहले ही वह छुट्टी से वापस ड्यूटी पर लौटे थे. फिलहाल सेना के अधिकारी और जवान भी मौके पर मौजूद हैं और गोताखोरों सिविल डिफेंस एसडीआरएफ की टीम द्वारा पानी में उतरकर अभ्यास के दौरान पानी में लापता हुए कैप्टन की तलाश की जा रही है.

कैप्टन अंकित गुप्ता

पढ़ें-जोधपुर: अभ्यास के दौरान तखत सागर में छलांग लगाने के बाद कैप्टन लापता, अंधेरा होने के बाद रोका रेस्क्यू अभियान

बता दें कि कायलाना झील में डूबते को बचाने का अभ्यास किया जा रहा था. इस दौरान गुरुवार दोपहर हेलीकॉप्टर से पानी में उतरने के बाद से कैप्टन अंकित गुप्ता लापता हैं. उनके साथ पानी में छलांग लगाने वाले बाकी 3 जवान पानी से तुरन्त निकल गए थे, लेकिन कैप्टन अंकित गुप्ता के बाहर आए थे. इस पर सेना, वायु सेना के गोताखोरों ने रेस्क्यू शुरू किया था. लेकिन देर शाम तक कुछ नहीं मिलने पर अभियान रोक दिया गया. शुक्रवार सुबह फिर से अभियान चलाकर उनकी तलाश की जा रही है.

Last Updated :Jan 8, 2021, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details