राजस्थान

rajasthan

जोधपुर सेंट्रल जेल में पुलिस का सर्च ऑपरेशन, 8 मोबाइल सहित प्रतिबंधित सामग्री जब्त

By

Published : Oct 13, 2020, 7:23 PM IST

जोधपुर पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर ईस्ट और वेस्ट जिले की टीम द्वारा मंगलवार को सेंट्रल जेल में संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान जेल में पुलिस को बड़ी संख्या में मोबाइल, मोबाइल चार्जर, सिम, ईयरफोन, हीटर सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री मिली. पुलिस ने सारे सामान को जब्त कर लिया है.

mobile in Jodhpur jail, search operation in Jodhpur jail
जोधपुर सेंट्रल जेल में पुलिस का सर्च ऑपरेशन

जोधपुर.जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन के निर्देशानुसार जोधपुर सेंट्रल जेल में समय-समय पर पुलिस द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जेल से बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन जेल प्रशासन को लेकर काफी सख्त हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा के नेतृत्व में ईस्ट और वेस्ट जिले की टीम द्वारा जेल में संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया गया.

जोधपुर सेंट्रल जेल में पुलिस का सर्च ऑपरेशन

तलाशी अभियान में पुलिस ने सेंट्रल जेल के सभी वर्गों की गहनता से तलाशी ली. जिसमें पुलिस को भारी मात्रा में मोबाइल, मोबाइल चार्जर, सिम, हेडफोन, हीटर सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री भी बरामद हुई है. जिस पर पुलिस ने सभी सामान को जब्त कर लिया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा ने बताया कि पुलिस कमिश्नर के निर्देशानुसार हर हफ्ते में एक से दो बार जेल में तलाशी अभियान किया जाता है. इस कड़ी में मंगलवार को जेल में तलाशी अभियान किया गया, जिसमें पुलिस ने बैरक नंबर 6 और बैरक नंबर 13 की गहनता से तलाशी ली. उसमें पुलिस को आसपास सहित सभी इलाकों में 8 मोबाइल, 6 सिम, 9 चार्जर, 11 ईयरफोन 5 हीटर, 6 स्प्रिंग, 1 ब्लूटूथ, 1 बैटरी, बीड़ी के बंडल 9 पैकेट बरामद हुए. जिस पर पुलिस ने सभी सामान को जब्त कर लिया है.

पढ़ें-पुजारी हत्याकांडः CID-CB टीम की जांच-पड़ताल जारी, दूसरे दिन ग्रामीणों से की पूछताछ

पुलिस ने बताया कि इस तलाशी अभियान के दौरान 2 कैदियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. बाकी सामान पुलिस को लावारिस अवस्था में जेल के बैरक के बाहर गड्ढों में बाथरूम की छत सहित अन्य जगहों पर बरामद हुआ. जिस पर पुलिस ने सभी सामान को जब्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू की.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागचंद मीणा ने बताया कि जेल में तलाशी के दौरान मोबाइल सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री कैदियों द्वारा बैठक की छत पर और बैरक के बाहर गड्ढे खोदकर छुपाई जाती है. फिलहाल पुलिस ने जेल से मिली सभी प्रतिबंधित सामग्री को जब्त कर इस पूरे मामले की जांच शुरू की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details