राजस्थान

rajasthan

MDM अस्पताल की बेंच पर 'सांसों' के इंतजार में छिन गई सांसें, देखें Viral Video

By

Published : May 3, 2021, 9:35 AM IST

Updated : May 3, 2021, 10:31 AM IST

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से पाली के चोटिला गांव निवासी पप्पू सिंह की मौत हो गई. पप्पू सिंह के परिजन अपने भाई को एमडीएम अस्पताल की बेंच पर लिटा कर ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर घूमते रहे, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई और आखिरकार पप्पू सिंह ने उसी जगह दम तोड़ दिया. इस घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

death due to lack of oxygen, lack of oxygen in MDM Hospital
एमडीएम अस्पताल की बेंच पर सांसों के इंतजार में निकल गया पप्पू सिंह का दम

जोधपुर. पाली जिले के चोटिला गांव निवासी पप्पू सिंह की आज मथुरा दास माथुर अस्पताल में उपचार के अभाव में मौत हो गई. पप्पू सिंह को उसका भाई यहां एंबुलेंस से लेकर आया था, लेकिन घंटों इधर-उधर भटकने के बाद भी पप्पू सिंह को सांसें नहीं मिली. अपने भाई को बेंच पर लिटा कर वह इधर-उधर घूमता रहा, लेकिन कहीं पर भी उसकी सुनवाई नहीं हुई और आखिरकार पप्पू सिंह का दम उसी जगह पर निकल गया.

एमडीएम अस्पताल की बेंच पर सांसों के इंतजार में निकल गया पप्पू सिंह का दम

पप्पू सिंह के भाई ने कई लोगों को फोन भी किए, जिनके ऑडियो भी ग्रुप में वायरल हो रहे हैं. इसके अलावा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पप्पू सिंह बेहद गंभीर हालत में नजर आता है. बताया जाता है कि लगातार प्रयास करने के बावजूद पप्पू सिंह के लिए बेड का इंतजाम नहीं हो सका. इसके चलते उसे ऑक्सीजन भी नहीं मिली. अंततः उसका दम वहीं निकल गया.

पढ़ें-रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी का जोधपुर कनेक्शन, गोयल अस्पताल का नर्सिंगकर्मी व एक एमआर सहित 3 गिरफ्तार

मरते समय उसके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 64 हो गया था. मरने के बाद परिजनों को यह कहा गया कि इसकी कोरोना जांच होगी और उसके बाद ही बॉडी मिलेगी. जिससे घबराए हुए परिजन पप्पू सिंह का शव लेकर चले गए. देर शाम को पाली जिले के चोटिला गांव में पप्पू सिंह पुत्र देवी सिंह का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. पप्पू सिंह का अस्पताल में एडमिशन नहीं हुआ तो उसकी मौत व उपस्थिति भी कहीं दर्ज नहीं है. जिसके चलते हर कोई जिम्मेदार अनजान है.

ऑक्सीजन स्ट्रेचर नहीं मिली...

एमडीएम अस्पताल के जनाना विंग में कोरोना मरीजों का उपचार होता है. सामान्य तो यहां कई स्ट्रेचर लगे रहते हैं. जिन पर ऑक्सीजन सिलेंडर होता है, लेकिन रविवार को दुर्भाग्य से जब पप्पू सिंह या पहुंचा तो एक भी स्ट्रेचर नहीं मिला, जिसके ऑक्सीजन लगा हो. यही कारण था कि पप्पू सिंह को प्राणवायु नहीं मिली और अंततः उसकी मृत्यु हो गई. हालांकि, इस पूरे मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है और ना ही ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि करता है. घटना एक दिन पहले यानी रविवार की बताई जा रही है.

Last Updated : May 3, 2021, 10:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details