राजस्थान

rajasthan

लवली एकाउंटर मामले में निलंबन की कार्रवाई के विरोध में पुलिसकर्मियों ने किसा मैस का बहिष्कार

By

Published : Oct 18, 2021, 2:33 PM IST

लवली कंडारा एंकाउटर में रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम व तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के फैसले के विरोध में पुलिसकर्मी जगह-जगह पर मैस का बहिष्कार कर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं.

Police Boycott  mess
Police Boycott mess

जोधपुर. लवली कंडारा एंकाउटर के पांच दिन बाद सरकार के निर्देश पर रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम व तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के फैसले के विरोध में पुलिसकर्मी जगह-जगह पर मैस का बहिष्कार कर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं. जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की मैस के भी आज ताले नहीं खुले. भोजन नहीं बना.

इसी तरह से लीलाराम के समर्थन में गंगानगर जिले के रावला पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने भी मैस का बहिष्कार किया. जोधपुर के ग्रामीण पुलिस लाइन व कई थानो में भी मैस का बहिष्कार किया जा रहा है. दूसरी ओर सोशल मीडिया पर लीलाराम व पुलिसकर्मियों की बहाली को लेकर रविवार शाम से शुरू हुई मुहिम भी लगातार चल रही है. गौरतलब है कि बुधवार शाम को बनाड रोड पर हुई मुठभेड़ में बदमाश लवली कंडारा को चार गोलियां लगी थीं. जिससे उसकी मौत हो गई. गोली लगने से पहले लवली ने भी पुलिस पर फायर किए थे.

पढ़ें:Lovely Encounter: एक और फुटेज आया सामने, हुआ साफ कि पुलिस चाहती तो रातानाडा क्षेत्र में ही लवली को सकती थी रोक

इस एंकाउटर को जानबूझ कर किए जाने का आरोप लगाते हुए वाल्मिकी समाज के लोग एमडीएम अस्पताल मोर्चरी के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे. लगातार गतिरोध बना रहा. शनिवार को रालोपा से नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल ने धरने पर पहुंच कर निलंबन नहीं करने तक धरना जारी रखने की घोषणा कर दी. जिसके बाद पुलिस भी दबाव में आ गई. अंतत रविवार शाम को एडीजी रविप्रकाश मेहरडा ने कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में लीलाराम सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की घोषणा की. इसके तुरंत बाद पुलिस में इस निर्णय का विरोध शुरू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details