राजस्थान

rajasthan

Money Laundering : रॉबर्ड वाड्रा मामले में 21 सितंबर को होगी सुनवाई

By

Published : Sep 14, 2021, 8:37 PM IST

Robert Vadra land case

राजस्थान उच्च न्यायालय में रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले में समयाभाव के चलते सुनवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है. मंगलवार को भी मामला सूचीबद्ध था लेकिन समयाभाव के चलते अब 21 सितंबर की तारीख मुकर्रर की गई है.

जोधपुर.जस्टिस पुष्पेन्द्रसिंह भाटी की अदालत में मामला सूचीबद्ध किया गया, लेकिन मंगलवार को इस मामले में समयाभाव के चलते सुनवाई आगे नहीं बढ़ पाई. ऐसे में अब उच्च न्यायालय की ओर से आगामी 21 सितंबर को मामले में सुनवाई के लिए तारीख मुकर्रर कर दी गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल आरडी रस्तोगी अगली सुनवाई पर ईडी की ओर से आगे की बहस करेंगे.

गौरतलब है कि रॉबर्ट वाड्रा की कम्पनी ने बीकानेर जिले के कोलायत क्षेत्र में साल 2012 में सस्ती दरों पर करीब 270 बीघा जमीन 79 लाख रुपये में खरीदी थी. जबकि ये जमीन भारतीय सेना की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के लिए आंवटित थी.

पढ़ें :BVG कंपनी रिश्वत मामलाः राजाराम गुर्जर ने हाईकोर्ट से मांगी जमानत, कुछ दिनों में होगी सुनवाई

फर्जी तरीके से जमीन बेचने का मामला उजागर होने से पहले ही वाड्रा की कम्पनी स्काई लाईट ने इस जमीन को 5 करोड़ रुपए में बेच दिया. मनी लॉड्रिंग से जुड़े इस मामले की ईडी ने जांच शुरू की थी. ईडी की पूछताछ से बचने के लिए वाड्रा लंबे अरसे से प्रयास करते रहे थे, लेकिन राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देश पर ईडी के समक्ष पेश हो चुके हैं. ईडी ने अनुसंधान में सहयोग नहीं करने पर उच्च न्यायालय में प्रार्थना पत्र पेश कर हिरासत में लेकर पूछताछ की अनुमति मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details