राजस्थान

rajasthan

जोधपुर का 4 दिवसीय दौरा : मेहरानगढ़ की स्थापत्य कला देख अभिभूत हुए उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू

By

Published : Sep 27, 2021, 7:24 PM IST

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का सोमवार शाम से जोधपुर का चार दिवसीय दौरा प्रारंभ हो गया. शाम करीब 5:00 बजे उनका विमान जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा, जहां राज्य के कैबिनेट मंत्री बीडी. कल्ला ने उनकी अगवानी की. उसके बाद एयरपोर्ट से उपराष्ट्रपति का काफिला सीधा मेहरानगढ़ की ओर रवाना हो गया

Vice President Venkaiah Naidu
उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू

जोधपुर. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का आज यानी सोमवार से चार दिवसीय दौरा शुरू हो गया है. मेहरानगढ़ पहुंचने पर मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट की ओर से उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी का स्वागत किया गया. जिसके बाद उन्होंने 500 साल पुराने इस किले को देखा.

भारत के उपराष्ट्रपति मेहरानगढ़ किले की स्थापत्य कला को देखकर अभिभूत हुए, साथ ही उन्होंने इस किले के रखरखाव की भी प्रशंसा की. उसके बाद वे मेहरानगढ़ म्यूजियम में गए. म्यूजिक में रखे पुराने हथियार व अन्य सामग्री को बड़े ध्यान से देखा. उपराष्ट्रपति को म्यूजियम में वस्तुओं की जानकारी देने के लिए एक सहायक भी साथ रही, जिससे वे लगातार बातचीत करते नजर आए.

पढ़ें :राजस्थान में 'जादूगर' का विकल्प नहीं, गहलोत आलाकमान के विश्वासपात्र : चांदना

उपराष्ट्रपति के सम्मान में मेहरानगढ़ किले में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें पश्चिमी राजस्थान के लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी. मेहरानगढ़ भ्रमण के बाद उपराष्ट्रपति वापस सर्किट हाउस पहुंचे. उपराष्ट्रपति मंगलवार को जोधपुर आईआईटी जाएंगे, जहां उनके विभिन्न कार्यक्रम हैं. इसके अलावा मंगलवार को ही वे राज्यपाल कलराज मिश्र की पुस्तक का विमोचन भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details