राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर शुरू किया होटल चेकिंग अभियान

By

Published : Aug 11, 2019, 2:07 PM IST

जोधपुर में 15 अगस्त और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को लेकर प्रदेश में पुलिस चौकन्ना हो गई है. रविवार को जोधपुर के देव नगर के होटलों में पुलिस ने चेकिंग की और कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखने पर पुलिस को तुरंत सूचित करने के लिए होटल कर्मियों को निर्देश दिए.

जोधपुर: पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर शुरू किया होटल चेकिंग अभियान

जोधपुर.15 अगस्त को लेकर पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट पर है. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है. जिसके चलते सभी जगहों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. साथ ही स्वतंत्रता दिवस नजदीक होने के चलते भी पुलिस प्रशासन अलर्ट हो चुका है. सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए जोधपुर पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी पुलिस थानों को निरंतर रूप से अपने अपने थाना क्षेत्र में होटल, ढाबा इत्यादि सभी जगहों पर चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं.

जोधपुर: पुलिस ने 15 अगस्त को लेकर शुरू किया होटल चेकिंग अभियान

पढ़ें- अंतिम संस्कार रुकवाकर शव को उठा ले गई पुलिस, घटना बनी चर्चा का विषय

इसी क्रम में रविवार को जोधपुर के देव नगर थाना क्षेत्र में थाना अधिकारी द्वारा जाब्ता सहित देव नगर थाना क्षेत्र में लगभग 10 से अधिक होटलों को चेक किया गया. देव नगर थाना अधिकारी सरोज बैरवा ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए और उच्च अधिकारियों के आदेशों की पालना के अनुसार होटल चेकिंग की जा रही है. जिनमें होटल संचालकों द्वारा किन-किन लोगों को होटल में ठहराया गया है उन सभी की जानकारी जुटाई जा रही है.

पढ़ें- अलवर को मिलेगी नई मेडिकल कॉलेज, प्रदेश सरकार भेजेगी केंद्र को प्रस्ताव
साथ ही सभी होटल मालिकों को निर्देश भी दिए गए हैं कि वे बिना आईडी प्रूफ के किसी भी यात्री या ग्राहक को अपनी होटल में ठहरने ना दें. साथ ही पुलिस ने सभी होटल मालिको को निर्देश दिए गए हैं कि अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल में ठहरे तो उसकी सूचना तुरंत से पुलिस को दें. देखा जाए तो स्वतंत्रता दिवस और त्योहारों को देखते हुए पुलिस चौकस हो चुकी है.

Intro:जोधपुर
15 अगस्त को लेकर पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट पर है कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है। जिसके चलते सभी जगहों पर कड़ी नजर रखी जा रही है साथ ही स्वतंत्रता दिवस नजदीक होने के चलते भी पुलिस प्रशासन अलर्ट हो चुका है। सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए जोधपुर पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी पुलिस थानों को निरंतर रूप से अपने अपने थाना क्षेत्र में होटल, ढाबा इत्यादि सभी जगहों पर चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में आज जोधपुर के देव नगर थाना क्षेत्र में थाना अधिकारी द्वारा जाब्ता सहित देव नगर थाना क्षेत्र में लगभग 10 से अधिक होटलों को चेक किया गया।


Body:देव नगर थाना अधिकारी सरोज बैरवा ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए और उच्च अधिकारियों के आदेशों की पालना के अनुसार होटल चेकिंग की जा रही है जिनमें होटल संचालकों द्वारा किन किन लोगों को होटल में ठहराया गया है उन सभी की जानकारी जुटाई जा रही है साथ ही सभी होटल मालिकों को निर्देश भी दिए गए हैं कि वे बिना आईडी प्रूफ के किसी भी यात्री या ग्राहक को अपनी होटल में ठहरने ना दें। साथ ही पुलिस द्वारा सभी होटल मालिको को यह निर्देश दिए गए है अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति होटल में ठहरे तो उसकी सूचना तुरंत रूप से पुलिस को दे। देखा जाए तो स्वतंत्रता दिवस ओर त्योहारों को देखते हुए पुलिस चौकस हो चुकी है।


Conclusion:बाईट सरोज बैरवा थानाधिकारी देव नगर थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details